लाइव टीवी

India vs Australia T20I series: पूरा कार्यक्रम, स्‍क्‍वाड, प्रसारण और स्‍ट्रीमिंग - जो भी आप जानना चाहते हैं

Updated Sep 18, 2022 | 13:27 IST

India vs Australia T20I series: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया मंगलवार से शुरू होने जा रही तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज से टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारी में जुटेंगी। दोनों टीमें अपनी सर्वश्रेष्‍ठ प्‍लेइंग 11 के साथ खेलना पसंद करेगी।

Loading ...
भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया
मुख्य बातें
  • भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज
  • भारतीय टीम अपनी कमियों को दूर करके दमदार वापसी करना चाहेगी
  • ऑस्‍ट्रेलिया के कई प्रमुख खिलाड़ी भारत दौरे का हिस्‍सा नहीं हैं

मोहाली: भारतीय टीम करीब एक सप्‍ताह के ब्रेक के बाद दोबारा एक्‍शन में नजर आएगी और ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारियों को अंजाम देगी। भारतीय टीम को हाल ही में संपन्‍न एशिया कप 2022 में करारा झटका लगा, जहां सुपर-4 में उसका सफर समाप्‍त हुआ जबकि उसे खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। जहां कई लोगों का कहना था कि भारतीय टीम के लिए ज्‍यादा कुछ गलत नहीं हुआ, वहीं टीम को अपनी गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा।

भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर अब तक स्‍थापित नहीं हो सका है। केएल राहुल को अपने फॉर्म में लौटने के लिए समय लगा। अर्शदीप सिंह को छोड़ दे तो अन्‍य गेंदबाज अंतिम ओवरों में प्रभावित करने में नाकाम रहे। वहीं रवींद्र जडेजा की जगह भरना भी भारतीय टीम के लिए मुश्किल कड़ी साबित हो रही है। भारतीय टीम के संयोजन को लेकर काफी दुविधाएं बनी हुईं हैं, लेकिन आने वाले छह टी20 इंटरनेशनल मैचों में टीम इन सवालों के जवाब खोजती हुई नजर आएगी।

भारतीय टीम ने टी20 इंटरनेशनल मैचों में आंकड़ों के लिहाज से ऑस्‍ट्रेलिया पर 13-9 की बढ़त बना रखी है। हालांकि, ऑस्‍ट्रेलिया ने पिछले साल दुबई में हुए टी20 वर्ल्‍ड कप का खिताब जीता था और उसे हराना आसान नहीं होगा। ऑस्‍ट्रेलिया भी अपने प्रमुख खिलाड़‍ियों की चोटों और कप्‍तान आरोन फिंच के खराब फॉर्म से चिंतित है, लेकिन टिम डेविड के आने से टीम में उत्‍साह का माहौल बना हुआ है।

टिम डेविड ने पिछले साल दिखाया कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं और उन्‍हें आक्रामक खेलने में ग्‍लेन मैक्‍सवेल, मैथ्‍यू वेड, फिट होने के बाद मिचेल मार्श और मार्कस स्‍टोइनिस का साथ मिलेगा।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पूरा कार्यक्रम

  • पहला टी20 - मोहाली, 20 सितंबर 2022
  • दूसरा टी20 - नागपुर, 23 सितंबर 2022
  • तीसरा टी20 - हैदराबाद, 25 सितंबर 2022

दोनों टीमें

भारत - रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्‍वर कुमार, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्‍ट्रेलिया - आरोन फिंच (कप्‍तान), सीन एबट, एश्‍टन आगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन ऐलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सेम्‍स,स्‍टीव स्मिथ, मैथ्‍यू वेड और एडम जंपा।

प्रसारण और स्‍ट्रीमिंग डिटेल्‍स

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे शुरू होंगे। मैच के आधे पहले टॉस होगा। इस मुकाबले का लाइव प्रसारण सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क करेगा। वहीं लाइव स्‍ट्रीमिंग आपके लिए डिजनी प्‍लस होटस्‍टार और टाइम्‍स नाउ नवभारत पर उपलब्‍ध है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल