लाइव टीवी

IND vs AUS Warm up Match: ऑस्‍ट्रेलिया को मात देने के लिए टीम इंडिया लगाएगी जोर, इस ओर होगा दोनों टीमों का ध्‍यान

Updated Oct 20, 2021 | 09:00 IST

India vs Australia T20 World Cup warm up match: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया आज टी20 विश्‍व कप का अपना अभ्‍यास मैच खेलेंगे। दोनों ही टीमों की कोशिश अपना बेहतर टीम संयोजन बनाने पर होगी।

Loading ...
भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच अभ्‍यास मैच आज
  • भारत ने इंग्‍लैंड जबकि ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड को पहले अभ्‍यास मैच में हराया
  • दोनों ही टीमों की कोशिश अपना सर्वश्रेष्‍ठ टीम संयोजन बनाने पर होगा

दुबई: पिछले मैच में जीत के साथ टी20 विश्व कप की तैयारियां पुख्ता करने वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को दूसरे और आखिरी अभ्यास मैच में बल्लेबाजी क्रम को अंतिम रूप देने के इरादे से उतरेगी। भारत को टूर्नामेंट के पहले मैच में रविवार को पाकिस्तान से खेलना है। बतौर कप्तान विराट कोहली और कोच के तौर पर रवि शास्त्री का यह आखिरी टूर्नामेंट है।

इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार को अभ्यास मैच से पहले ही कोहली ने कहा था कि शीर्ष तीन स्थान तय है, जिसमें केएल राहुल और रोहित शर्मा पारी की शुरूआत करेंगे जबकि कोहली तीसरे नंबर पर उतरेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट से जीत में 70 रन की पारी खेलने वाले युवा इशान किशन अंतिम एकादश में चयन का दावा पुख्ता कर चुके हैं। ऋषभ पंत (नाबाद 29) को सूर्यकुमार यादव से ऊपर भेजा गया था और अब देखना है कि वह बुधवार को किस क्रम पर उतरते हैं।

रोहित शर्मा बिखेरना चाहेंगे जलवा

रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी नहीं की लिहाजा इस मैच में वह हाथ आजमाना चाहेंगे। चर्चा का विषय हार्दिक पांड्या बने हुए है जो इंग्लैंड के खिलाफ सहज नहीं दिखे। वह गेंदबाजी भी नहीं कर पा रहे हैं तो देखना यह होगा कि भारतीय टीम प्रबंधन क्या उन्हें विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में उतारता है। उनकी गेंदबाजी के बिना भारत को छठे गेंदबाजी विकल्प की कमी खलेगी चूंकि पांच गेंदबाजों में से एक के विफल रहने पर जरूरत पड़ सकती है।

इंग्लैंड के खिलाफ भुवनेश्वर कुमार ने एक विकेट लिया था लेकिन जसप्रीत बुमराह अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में थे। मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिये लेकिन महंगे साबित हुए। राहुल चाहर भी काफी महंगे रहे। मौजूदा फॉर्म की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज हारने के बाद से भारत लगातार आठ सीरीज में अपराजेय रहा है। टी20 विश्व कप 2016 के बाद से भारत ने 72 टी20 मैच खेलकर 45 जीते हैं।

बल्‍लेबाज सुधारना चाहेंगे अपना प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ शुरूआत करते हुए न्यूजीलैंड को पहले अभ्यास मैच में तीन विकेट से हराया। डेविड वॉर्नर का खराब फॉर्म हालांकि आईपीएल के बाद यहां भी जारी रहा और वह पहली गेंद पर आउट हो गए। एडम जंपा और केन रिचर्डसन ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज विफल रहे। एश्टन एगर और मिचेल स्टार्क ने आखिर में ताबड़तोड़ छोटी पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई।

टीमें :
भारत : विराट कोहली (कप्तान) , रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, वरूण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, शारदुल ठाकुर।

ऑस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान), एश्टोन एगर, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल स्टार्क, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वीपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

मैच का समय : शाम 7 . 30 से।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल