लाइव टीवी

ये दाग अच्छे नहीं हैं..करियर में कप्तान विराट कोहली के साथ दूसरी बार हुआ ऐसा, लगा धब्बा

Updated Aug 25, 2021 | 22:44 IST

Virat Kohli Test Captaincy Record: इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम जल्द सिमट गई। भारत के 9 खिलाड़ी दहाई का अंक भी पार नहीं कर पाए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
विराट कोहली
मुख्य बातें
  • भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट
  • भारतीय टीम सस्ते में हुई ढेर
  • पहली पारी में कोई नहीं टिका

लीड्स: भारत और इंग्लैंड के बीच लीड्स के हेडिंग्ल मैदान पर तीसरा टेस्ट खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्यण किया। कोहली ने बड़ा स्कोर खड़ा करने की उम्मीद से बैटिंग चुनी थी, लेकिन इंग्लिश गेंदबाजों ने अरमानों पर पानी फेर दिया। भारतीय बल्लेबाज 40.4 ओवर तक ही टिक पाए और पहली सिर्फ 78 रन पर ढेर हो गई। भारत के जल्द सिमटने से ना सिर्फ टीम मुश्किलों में घिर गई है बल्कि कोहली की कप्तानी में कुछ ही वक्त में एक बार फिर धब्बा लग गया है। कोहली नहीं चाहेंगे कि यह दाग फिर कभी लगे।

कप्तान कोहली के साथ दूसरी बार हुआ ऐसा

भारतीय टीम की शुरुआत निराशाजनक रही। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद भारत ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। मेहमान टीम के पांच विकेट सिर्फ 58 रन पर गिर गए। वहीं, आखिरी के पांच खिलाड़ी तो केवल 20 रन जोड़कर ही पवेलियन लौट गए।जेम्स एंडरसन की अगुवाई में इंग्लिश गेदंबाजों ने जमकर कहर बरपाया और विपक्षी टीम को 100 रन के कुल स्कोर से नीचे रोक दिया। इसी के साथ कोहली के करियर में दूसरी बार दाग लग गया। दरअसल, कोहली की कप्तान में ऐसा दूसरी बार हुआ जब भारतीय टीम की कोई टेस्ट पारी 100 रन से कम पर सिमट गई।

पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगा दाग

कोहली की कप्तानी में भारतीय टेस्ट टीम के 100 रन से कम के स्कोर पर ऑल ऑउट होने का पहली बार दाग ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगा था। भारतीय टीम दिसंबर 2020 में एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में महज 36 रन बनाकर पवेलियन लौट गई थी। यह भारतीय टेस्ट इतिहास में टीम इंडिया का सबसे कम स्कोर है। भारत ने इस टेस्ट में टॉस जीतकर बल्लेबाजी की थी और पहली पारी में 244 रन बनाए। वहीं, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर चलता कर दिया था। भारत को 53 रन की बढ़त मिली पर टीम ने दूसरी पारी में बेहद खराब प्रदर्शन किया। भारत यह मैच 8 विकेट से गंवाया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल