लाइव टीवी

India vs England: गेंद हो या बल्ला, एक साल बाद लौटा और आते ही इस अंग्रेज ने मचा दी धूम

Updated Sep 04, 2021 | 05:20 IST

Chris Woakes scores half-century after taking 4-fer| इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में क्रिस वोक्स को टीम में शामिल किया जो एक साल बाद वापसी कर रहे हैं और हर तरफ छा गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
क्रिस वोक्स का अर्धशतक
मुख्य बातें
  • क्रिस वोक्स की टेस्ट क्रिकेट में एक साल बाद धमाकेदार वापसी
  • आते ही इंग्लैंड के लिए धूम मचाने लगा ये ऑलराउंडर, टीम इंडिया की परीक्षा ली
  • गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के बाद बल्ले से धूम मचाई

कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो अपनी छाप छोड़ने का कोई मौका नहीं छोड़ते। जब से भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शुरू हुई, तब से ये चर्चा जारी है कि इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर क्रिस वोक्स की वापसी कब होगी। वो फिट नहीं थे इसलिए पहले तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए। दरअसल, पिछले एक साल में वोक्स ने कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला था। उन्होंने आखिरकार भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट से टेस्ट क्रिकेट में वापसी की और अब वो एक बार फिर हर विभाग में अपनी छाप छोड़ते दिख रहे हैं। मैच के पहले दिन गेंद से धमाल मचाया, तो मैच के दूसरे दिन बल्ले से धूम मचा दी।

जब भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट की शुरुआत हुई तो इंग्लैंड की टीम में एक नाम को देखकर भारतीय टीम की चिंताएं बढ़ चुकी थीं। क्रिस वोक्स। इस 32 वर्षीय ऑलराउंडर से उनकी टीम को हमेशा ही उम्मीदें रहती हैं। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और एक साल बाद वापसी करने वाले क्रिस वोक्स ने गेंद से ऐसा प्रदर्शन किया, मानो वो कभी कहीं गए ही नहीं थे।

वोक्स की शानदार गेंदबाजी

क्रिस वोक्स ने भारत की पहली पारी में शानदार गेंदबाजी की 15 ओवर में 6 मेडन ओवर करते हुए सिर्फ 55 रन देते हुए सर्वाधिक 4 विकेट झटके। वोक्स इस दौरान अपनी रफ्तार से लेकर लाइन लेंथ तक, हर चीज में परफेक्ट नजर आए। उन्होंने भारतीय टीम में रोहित शर्मा (11), रवींद्र जडेजा (10), रिषभ पंत (9) और शार्दुल ठाकुर (57) के विकेट झटके। शार्दुल ठाकुर एलबीडब्ल्यू हुए जबकि उनके बाकी तीनों विकेट कैच के जरिए आए।

बल्लेबाजी में भी मचाया धमाल

इसके बाद जब इंग्लैंड की बैटिंग की बारी आई तो एक समय उनकी टीम 222 रन के स्कोर पर 7 विकेट गंवा चुकी थी। क्रिस वोक्स 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और ऐसे बल्लेबाजी की मानो वही टीम के शीर्ष बल्लेबाज हैं। भारत की तरफ से जिस अंदाज में शार्दुल ठाकुर (57) ने धुआंधार बल्लेबाजी की, क्रिस वोक्स ने वही काम अपनी टीम के लिए कर दिया। वोक्स ने महज 58 गेंदों पर अपना छठा टेस्ट अर्धशतक जड़ दिया। वोक्स ने आखिरी विकेट के रूप में रन आउट होने से पहले 60 गेंदों में 50 रन की पारी खेली जिसमें 11 चौके शामिल थे, यानी उन्होंने 44 रन सिर्फ बाउंड्री के जरिए बना डाले।

वो क्रिस वोक्स की पारी ही थी जिसके दम पर अंतिम क्षणों में लड़खड़ाती इंग्लिश टीम 290 रन तक पहुंच सकी और भारत के खिलाफ 99 रन की बढ़त बनाई। उनके अलावा मध्यक्रम में ओली पोप ने टीम की तरफ से सर्वाधिक 81 रनों की पारी खेली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल