लाइव टीवी

INDvENG: पहले वनडे में धमाकेदार जीत के बाद रोहित शर्मा ने पढ़े तेज गेंदबाजों की तारीफ में कसीदे 

Updated Jul 13, 2022 | 08:30 IST

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में 10 विकेट से धमाकेदार जीत के बाद टीम के तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रोहित शर्मा और जोस बटलर
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 10 विकेट से जीत के बाद रोहित ने की तेज गेंदबाजों की तारीफ
  • हिटमैन ने बताया क्या था तेज गेंदबाजों के मुफीद परिस्थितियों में गेंदबाजी का गेम प्लान
  • रोहित ने कप्तानी पारी खेलते हुए शिखर धवन के साथ मिलकर दिलाई टीम को 10 विकेट से जीत

लंदन: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम करने के बाद वनडे सीरीज में धमाकेदार जीत से शुरुआत की है। ओवल में खेले गए पहले वनडे में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए मेजबान इंग्लैंड को महज 25.4 ओवर में 110 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद जीत के लिए मिले 111 रन के लक्ष्य को बगैर किसी नुकसान के हासिल कर लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में 10 विकेट के अंतर से टीम इंडिया की 10 विकेट से जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, पिच और मौसम को देखते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना सही रहा। हम परिस्थितियों का फायदा उठाना चाहते थे। हमने शुरुआत में अच्छी तरह ऐसा करने में सफल हुए। 

गेंदबाजों के मुफीद थी परिस्थितियां, उसका उठाया फायदा
तेज गेंदबाजों द्वारा अच्छी शुरुआत दिलाने के बारे में रोहित ने कहा, हम किस तरह की परिस्थितियों में खेल रहे हैं इस बात की चिंता नहीं करते हैं। जैसी भी पिच और परिस्थिति हो हम उसके अनुसार गेंदबाजी करते हैं। हमने टी20 मैचों के दौरान देखा कि पिच सपाट थी बावजूद इसके हम अपने काम को अंजाम देने में सफल रहे। आज की परिस्थितियां तेज गेंजबाजों के लिए सबसे ज्यादा मुफीद थीं। शुरुआत में गेंदबाजों को सीम और स्विंग दोनो मिल रही थी। 

परिस्थितियों के हिसाब से लगाई फील्डिंग 
रोहित ने आगे रहा, जब आप इस तरह की परिस्थितियों में खेलते हैं। तब आपको ये समझना होता है कि गेंदबाजों को किस तरह की मदद पिच से मिलेगी और उसके हिसाब से हम फील्डरों को तैनात करते हैं। हम अपने गेंदबाजों की क्वालिटी से अच्छी तरह वाकिफ हैं। वो गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने में सक्षम हैं। हम जानते हैं गेंदबाजों को कैसी मदद मिलेगी और उसके हिसाब से हमने कैचिंग पोजीशन्स पर फील्डरों को लगाया था। गेम प्लान के हिसाब से हम कितने लंबे समय तक फील्डर्स को कैचिंग पोजीशन पर रख सकते हैं हमने रखा और दोनों गेंदबाजों ने शुरुआत में बेहतरीन गेंदबाजी की। 

शानदार खिलाड़ी है शिखर 
शिखर धवन के साथ मैच जिताऊ शतकीय साझेदारी के बारे में रोहित ने कहा, मैंने और शिखर ने बहुत सारी क्रिकेट एक साथ खेली है। हम एक दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं पारी की पहली गेंद पर हुई गलतफहमी को छोड़कर। जब दोनों के बीच रन को लेकर गलतफहमी हो गई थी। वो लंबे समय बाद वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं। शुरुआत में गलत निर्णय था। उसके बाद दोनों ने मिलकर अच्छी बल्लेबाजी की। इसके बाद किसी तरह की कोई गलतफहमी नहीं हुई। हम सब जानते हैं कि वो अनुभवी खिलाड़ी हैं और उनके टीम में आने से क्या फायदा होगा। वो इन परिस्थितियों में बहुत क्रिकेट खेलते हुए ढेरों रन बना चुके हैं। 

खेलता रहूंगा हुक और पुल शॉट्स 
ओवल में खेली अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान रोहित ने 5 छक्के जड़े। जिसमें से अधिकांश छक्के उन्होंने पुल और हुक करते हुए मारे। इस बारे में हिटमैन ने कहा, पुल और हुक शॉट सबसे ज्यादा जोखिम वाले हैं लेकिन मैं उन्हें खेलना पसंद करता हूं। जब तक इन शॉट्स पर छक्के निकल रहे हैं मैं वो शॉट्स खेलता रहूंगा और ऐसा करके खुश हूं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल