लाइव टीवी

IND vs ENG: टीम इंडिया तीसरे टेस्‍ट में और भी हो जाएगी ज्‍यादा मजबूत, ये दो धुरंधर जुड़ेंगे

Updated Feb 16, 2021 | 12:40 IST

Mohammed Shami: टीम प्रबंधन ने मोहम्‍मद शमी और नवदीप सैनी को 20 फरवरी से शुरू हो रहे विजय हजारे ट्रॉफी में हिस्‍सा लेने से रोक दिया है। शमी और सैनी तीसरे टेस्‍ट के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे।

Loading ...
मोहम्‍मद शमी
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम के साथ तीसरे टेस्‍ट से पहले जुड़ेंगे मोहम्‍मद शमी और नवदीप सैनी
  • शमी और सैनी को टीम प्रबंधन ने विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने से रोका है
  • चयनकर्ता चेन्‍नई में दूसरे टेस्‍ट की समाप्ति के बाद अंतिम दो टेस्‍ट के लिए टीम का ऐलान कर सकते हैं

नई दिल्‍ली: तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी और नवदीप सैनी इंग्‍लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में होने वाले तीसरे टेस्‍ट से पहले टीम इंडिया के साथ जुड़ेंगे। दोनों तेज गेंदबाज चोट से उबर चुके हैं और टीम प्रबंधन ने इन्‍हें 20 फरवरी से शुरू हो रहे वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में हिस्‍सा लेने से रोक दिया है। चेन्‍नई में दूसरे टेस्‍ट की समाप्ति के बाद चयनकर्ता अगले दो टेस्‍ट के लिए टीम की घोषणा कर सकते हैं।

हो सकता है कि चयनकर्ता टेस्‍ट सीरीज के बाद होने वाली पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज की घोषणा भी करें। शमी को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर पहले टेस्‍ट में दाएं हाथ में चोट लगी थी जबकि सैनी को ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट में ग्रोइन की समस्‍या हुई थी।

बीसीसीआई के सूत्र ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया से कहा, 'सैनी इस समय बेंगलुरू में एनसीए में है। वह पूरी क्षमता के साथ गेंदबाजी कर रहा है। दिल्‍ली के चयनकर्ता विजय हजारे ट्रॉफी के लिए उनकी सेवा चाहते हैं, लेकिन सैनी को एनसीए में रूकने को कहा गया है क्‍योंकि वह अहमदाबाद में टीम के साथ जुड़ सकते हैं।' शमी ने 10 दिन पहले गेंदबाजी की शुरूआत की और वह मैच फिटनेस हासिल करने के करीब हैं। 

चयनकर्ता बनाएंगे टी20 पूल

यह जानकारी मिली है कि चयनकर्ता समिति का ध्‍यान घरेलू क्रिकेट से विशेषज्ञों का टी20 पूल बनाना है। यह पूल अलग-अलग समय पर एनसीए और भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग करेगा। सूत्र ने कहा, 'इसका एहसास करने की जरूरत है कि पिछले साल भारत ए के दौरे हुए थे और निकट भविष्‍य में इसका आयोजन मुश्किल है। यह जरूरत वाली ए टीम है। इशान किशन, नितिश राणा और सिद्धार्थ कौल इस पूल का हिस्‍सा होंगे।'

सूत्र ने आगे कहा, 'यही कारण है कि इन खिलाड़‍ियों को एनसीए में फिटनेस टेस्‍ट के लिए बुलाया गया। इन खिलाड़‍ियों को जानकारी दे दी गई है कि भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम के सुरक्षित खिलाड़‍ियों में शामिल होंगे। इस वजह से राणा को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए दिल्‍ली टीम का कप्‍तान नहीं बनाया गया। इन खिलाड़‍ियों को कभी भी टीम इंडिया में बुलाया जा सकता है। यह ट्रायल्‍स के लिए भी आ सकते हैं।'

यही नीति अभिमन्‍यु ईस्‍वरन और प्रियंक पांचाल भी लागू है, जो पिछले ए दौरे पर नियमित सदस्‍य थे। यह भी अब भारतीय टेस्‍ट टीम के साथ हैं।

पंत की होगी वापसी

रिषभ पंत ने टेस्‍ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है और अब उनकी सीमित ओवर टीम में वापसी तय मानी जा रही है। संजू सैमसन पर से चयनकर्ताओं का ध्‍यान हट रहा है। टीम प्रबंधन सूर्यकुमार यादव को टी20 में आजमा सकता है। इसका मतलब है कि मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर को बदला जा सकता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल