लाइव टीवी

टीम इंडिया ने दूसरे टी20 में किया जवाबी हमला, इन 5 खिलाड़‍ियों ने अंग्रेजों के हौसले पस्‍त किए

Updated Mar 15, 2021 | 06:12 IST

IND vs ENG: टीम इंडिया ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में गजब की वापसी की और इंग्‍लैंड को सात विकेट से करारी मात दी। जानिए इस मुकाबले में टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले कौन है 5 हीरो।

Loading ...
भारत ने इंग्‍लैंड को दूसरे टी20 में हराया
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड को सात विकेट से मात दी
  • ईशान किशन और कप्‍तान विराट कोहली ने दमदार पारी खेली
  • भारत की जीत में इन 5 खिलाड़‍ियों का अहम योगदान रहा

अहमदाबाद: 'विराट ब्रिगेड' ने रविवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड को करारा जवाब दिया और 13 गेंदें शेष रहते सात विकेट से जीत दर्ज की। कप्‍तान विराट कोहली (73*) और ईशान किशन (56) ने बल्‍ले से कमाल दिखाया और भारत को सीरीज में 1-1 की बराबरी पर ला दिया। बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारत ने 17.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली। चलिए आपको बताते हैं इस मैच के असली 5 हीरो कौन हैं:

भारत की जीत के 5 हीरो

  1. विराट कोहली - भारतीय कप्‍तान ने जबर्दस्‍त अंदाज में फॉर्म में वापसी की। कोहली ने अपनी पारी के दौरान कई रिकॉर्ड्स भी बनाए और एक बार फिर बखूबी साबित किया कि वह चेस मास्‍टर हैं। कोहली ने केवल 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्‍होंने 49 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 73 रन बनाए।
  2. ईशान किशन - झारखंड के युवा बल्‍लेबाज ने दमदार प्रदर्शन किया और एक खास रिकॉर्ड अपने नाम भी किया। ऐसा लगा ही नहीं कि ईशान किशन अपना पहला अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेल रहे हैं। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। मैच में वह 32 गेंदों में पांच चौके और चार छक्‍के की मदद से 56 रन बनाकर आउट हुए। 
  3. शार्दुल ठाकुर - मुंबई के इस ऑलराउंडर ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में गजब का प्रदर्शन किया। ठाकुर ने अपनी धीमी गेंदों से इंग्लिश बल्‍लेबाजों को भी चकमा दिया। शार्दुल ठाकुर ने रविवार को चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए।
  4. वॉशिंगटन सुंदर - युवा गेंदबाजी ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की और टीम को बड़ी सफलता दिलाई। उन्होंने भी चार ओवर में 29 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए।
  5. रिषभ पंत - टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्‍लेबाज ने भी भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए महज 13 गेंदों में 26 रन जड़े। इस दौरान पंत ने दो चौके और दो छक्के लगाए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल