लाइव टीवी

IND vs ENG: टीम इंडिया का प्रमुख खिलाड़ी दूसरे टेस्‍ट से पहले हुआ चोटिल, इंग्‍लैंड खेमा भी चिंतित

Updated Aug 11, 2021 | 09:42 IST

Shardul Thakur doubtful for Lord's Test: बीसीसीआई ने शार्दुल ठाकुर के दूसरे टेस्‍ट में उपलब्‍ध नहीं रहने पर आधिकारिक घोषणा नहीं की है। शार्दुल ठाकुर की जगह रविचंद्रन अश्विन ले सकते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी चोटिल हुआ
मुख्य बातें
  • भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो सकते हैं
  • ठाकुर को अभ्‍यास करने के दौरान हैमस्ट्रिंग में चोट लगी
  • रविचंद्रन अश्विन दूसरे टेस्‍ट में शार्दुल ठाकुर की जगह ले सकते हैं

लंदन: भारतीय तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर का 12 अगस्‍त से लॉर्ड्स में शुरू हो रहे दूसरे टेस्‍ट में खेलना मुश्किल है। ठाकुर को दूसरे टेस्‍ट की तैयारी के दौरान अभ्‍यास करते समय हैमस्ट्रिंग में कुछ परेशानी हुई। शार्दुल ठाकुर की प्रगति पर ध्‍यान दिया जा रहा है और उनके खेलने पर अंतिम फैसला मैच से पहले लिया जाएगा। टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन प्‍लेइंग XI में ठाकुर की जगह ले सकते हैं।

रविचंद्रन अश्विन के जुड़ने से भारतीय टीम की बल्‍लेबाजी में भी गहराई आएगी। 79 टेस्‍ट खेल चुके अश्विन ने पांच शतक और 11 अर्धशतकों की मदद से 2685 रन बनाए हैं। हाल ही में अश्विन ने काउंटी क्रिकेट में सरे की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। समरसेट के खिलाफ द ओवल में खेले गए मुकाबले में दूसरी पारी में अश्विन ने केवल 27 रन देकर 6 विकेट झटके थे। इसके बाद जब ट्रेंट ब्रिज में अश्विन को शामिल नहीं किया गया तो कई लोगों ने सवाल खड़े कर दिए।

इंग्‍लैंड की मुसीबत भी बढ़ी

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम भी चोटिल खिलाड़ी से परेशान है। तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड को अभ्‍यास करते समय दाएं पैर की पिंडली में चोट लगी है। 35 साल के ब्रॉड का स्‍कैन्‍स से गुजरना होगा और नतीजा आने के बाद ही पता चल सकेगा कि वह दूसरे टेस्‍ट में खेलेंगे या नहीं। इंग्‍लैंड ने अपनी टीम में ऑफ स्पिनर मोइन अली को बुलाया है। अली ने चेन्‍नई में दूसरे टेस्‍ट में आखिरी बार इंग्‍लैंड का भारत के खिलाफ प्रतिनिधित्‍व किया था। इसके बाद ईसीबी की रेस्‍ट एंड रोटेशन पॉलिसी के जहत वो स्‍वदेश लौट गए थे।

इंग्‍लैंड को पहले ही बेन स्‍टोक्‍स, जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्‍स की सेवाएं नहीं मिल रही है। बेन स्‍टोक्‍स मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य के कारण अनिश्चितकाल तक ब्रेक पर हैं। आर्चर पूरे साल नहीं खेलेंगे। वोक्‍स को भारत के खिलाफ पहले दो टेस्‍ट में जगह नहीं मिली थी। ब्रॉड की गैरमौजूदगी में इंग्‍लैंड के पास क्रैगओवरटन और मार्क वुड हैं, जो जेम्‍स इंडरसन, ओली रोबिंसन और सैम करन का साथ निभाएंगे। ये तीनों ही पहले टेस्‍ट का हिस्‍सा थे।

बहरहाल, ईसीबी और बीसीसीआई दोनों ने आधिकारिक रूप से घोषणा या खिलाड़‍ियों के उपलब्‍ध रहने के बारे में कोई अपडेट नहीं दी है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल