लाइव टीवी

IND vs NZ Pitch Report, 1st T20I, Weather Forecast: कैसी होगी भारत-न्यूजीलैंड पहले टी20 मैच की पिच और मौसम

Updated Nov 17, 2021 | 12:06 IST

India vs New Zealand 1st T20I Pitch Report, Jaipur weather Forecast Today: भारत और न्यूजीलैंड की बुधवार को पहले टी20 मुकाबले में टक्कर होगी। दोनों टीमें जयपुर के मैदान पर भिड़ेंगी।

Loading ...
India vs New Zealand 1st T20I, Sawai Mansingh Stadium Pitch Report
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड टी20 सीरीज
  • जयपुर में खेला जाएगा पहला टी20 मैच
  • जानें, कैसी होगी मैच की पिच और मौसम

Today India vs New Zealand T20 Match Pitch Report: आज भारत और न्यूजीलैंड तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगे। दोनों टीमें शाम सात बजे से जयुपर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में टकराएंगी। टी20 विश्व कप 2021 में लीग चरण से बाहर होने वाली भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी और हेड कोच राहुल द्रविड़ की निगरानी में नए सिरे से शुरुआत करने का प्रयास करेगी करेगी। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड की टीम फाइनल की हार को भुलकर जीत की राह पर लौटने की फिराक हमें होगी। न्यूजीलैंड की बागडोर तेज गेंदबाज टिम साउदी के पास होगी।

कैसी होगी भारत-न्यूजीलैंड मैच की पिच (IND vs NZ Pitch Report)

बता दें कि सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहली बार कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा। वहीं, जयपुर आठ साल बाद पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी करेगा। यहां की पिच बैटिंग फ्रेंडली है, जिससे दोनों पारियों में बल्लेबाजों को काफी मदद मिलने की उम्मीद है। जयपुर में पहली पारी में ही ओस गिर सकती है, जिससे टॉस जीतकर मिलने वाला फायदा काफी हद तक कम हो जाएगा। ऐसे में इस मैदन पर काफी रन बनन सकते हैं। स्पिनरों को मिडिल ओवरों में कुछ सहायता मिलेगी जबकि तेज गेंदबाजों को इस विकेट पर अपनी लाइन और लेंथ का खास ध्यान रखना होगा।

आज जयपुर का मौसम कैसा रहेगा (Jaipur weather Forecast Today)

जयपुर में बुधवार को दिन में मौसम गर्म रहेगा। हालांकि, जब शाम को भारत और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे तो राहत मिलने की संभावना है। दिन में तापमान जहां 25 डिग्री सेल्सियस तक होगा वहीं मैच के मैच के दौरान तापमान के 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। खिलाड़ियों को थोड़ी उमस की चुनौती झेलनी पड़ेगी, जो तकरीबन 50 फीसदी सकती है। वहीं, हवा 5 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल सकती है। बारिश की कोई संभावना नहीं है। गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच जयपुर में आखिरी मैच साल 2010 में खेला था। यह वनडे मैच था, जिसमें भारत ने कीवी टीम को 8 विकेट से मात दी थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल