लाइव टीवी

IND vs NZ Pitch Report, 2nd T20I, Weather Forecast: कैसी होगी भारत-न्यूजीलैंड दूसरे टी20 मैच की पिच और मौसम

Updated Nov 19, 2021 | 12:52 IST

India vs New Zealand 2nd T20I Pitch Report, Ranchi weather Forecast Today: भारत और न्यूजीलैंड की शुक्रवार को दूसरे टी20 मुकाबले में टक्कर होगी। दोनों टीमें रांची के मैदान पर भिड़ेंगी।

Loading ...
IND vs NZ JSCA International stadium complex
मुख्य बातें
  • भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा टी20 मैच आज
  • रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्‍टेडियम कॉम्‍प्‍लेक्‍स में खेला जाएगा मैच
  • भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी

Today India vs New Zealand T20 Match Pitch Report: भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच आज रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्‍टेडियम कॉम्‍प्‍लेक्‍स में दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पहले टी20 इंटरनेशनल में दमदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट से जीत दर्ज की थी। मेन इन ब्‍ल्‍यू की कोशिश आज सीरीज पर कब्‍जा करने की होगी। वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम आज का मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी। दोनों ही टीमों में कई स्‍टार खिलाड़ी हैं, जिसके चलते मुकाबला रोमांचक होने की पूरी उम्‍मीद है। भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे जबकि टिम साउथी न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान होंगे।

कैसी होगी भारत-न्यूजीलैंड मैच की पिच (IND vs NZ Pitch Report)

रांची ने अब तक केवल दो टी20 इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी की है। इसमें से एक वर्षाबाधित मुकाबला था। इसका मतलब है कि पिच को लेकर किसी आंकड़ें का अनुमान लगाना मुश्किल है। ओस अहम भूमिका निभा सकती हैं तो फिर टीमें टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने के फॉर्मूले पर टिकी रहेंगे। शुक्रवार को रांची में भी 160 या ज्‍यादा का स्‍कोर मैच विजयी साबित हो सकता है। स्पिनरों को मिडिल ओवरों में कुछ सहायता मिलेगी जबकि तेज गेंदबाजों को इस विकेट पर अपनी लाइन और लेंथ का खास ध्यान रखना होगा।

आज रांची का मौसम कैसा रहेगा (Ranchi weather forecast today)

रांची में शाम को हल्‍के बादल रहने के आसार हैं। हालांकि, बादल होने की संभावना है, लेकिन खिलाड़‍ियों को कड़ी गर्मी से राहत मिलेगी। दिन में तापमान जहां 27 डिग्री सेल्सियस तक होगा वहीं मैच के मैच के दौरान तापमान के 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। खिलाड़ियों को उमस की चुनौती नहीं झेलनी पड़ेगी। वहीं, हवा 8 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चल सकती है। बारिश की कोई संभावना नहीं है। गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच जयपुर में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से बाजी जीती थी। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल