लाइव टीवी

भारत-न्यूजीलैंड दूसरे टेस्ट से पहले भारत के लिए एक अच्छी और एक बुरी खबर

Updated Feb 28, 2020 | 17:56 IST

India vs New Zealand 2nd Test, Christchurch: भारत-न्यूजीलैंड के बीच शनिवार से क्राइस्टचर्च में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने नेट्स पर कप्तान के साथ अभ्यास किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत बनाम न्यूजीलैंड
मुख्य बातें
  • भारत VS न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट क्राइस्टचर्च
  • कोच रवि शास्त्री ने भारतीय फैंस को दी एक अच्छी खबर
  • लेकिन अच्छी खबर के साथ-साथ आई एक बुरी खबर भी

क्राइस्टचर्च: दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को जो चिंता सता रही थी अब वो समस्या सुलझ गई है। टीम के युवा ओपनर पृथ्वी शॉ फिट हो गए हैं और वो दूसरा टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने शुक्रवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पांव की चोट से उबर गये हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिये तैयार हैं। वहीं, एक बुरी खबर भी आई है।

गौरतलब है कि पृथ्वी शॉ बायें पांव में सूजन के कारण गुरुवार को अभ्यास सत्र में भाग नहीं ले पाये थे जिससे दूसरे टेस्ट मैच से पूर्व भारतीय टीम प्रबंधन की चिंता बढ़ गयी थी। अब भारत के लिये अच्छी खबर आई है कि पृथ्वी शॉ ने शुक्रवार को नेट्स पर अभ्यास किया तथा शास्त्री की निगरानी में लंबे समय तक बल्लेबाजी भी की।

इस बीच कप्तान विराट कोहली ने भी उन्हें कुछ गुर सिखाये। शास्त्री ने कहा, ‘पृथ्वी खेलने के लिये तैयार है।’ पृथ्वी पहले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये थे। उन्होंने उस मैच में 16 और 14 रन बनाये थे।

वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया था और पृथ्वी भी उन्हीं में एक थे। मयंक अग्रवाल और अजिंक्य रहाणे की बल्लेबाजी में थोड़ी धार दिखी थी, उसके अलावा बाकी सभी बल्लेबाजी फ्लॉप होते दिख रहे थे जिसमें कप्तान विराट कोहली का नाम भी शामिल है जो पिछली 9 अंतरराष्ट्रीय पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक जड़ पाए हैं।

एक बुरी खबर भी आई

इसके साथ-साथ टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर भी आई, टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज और पिछले मुकाबले में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले ईशांत शर्मा चोटिल हो गए हैं। खबरों की मानें तो ईशांत ने फिटनेस टेस्ट तो पास कर लिया था लेकिन दाहिनी एड़ी में लगी उनकी चोट फिर से उबर गई है। दूसरे टेस्ट में उनका खेलना मुश्किल नजर आ रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल