लाइव टीवी

IND vs NZ 1st Test: टीम इंडिया के अभ्यास सत्र में दिखे संकेत, पहले टेस्ट में नई गेंद संभाल सकता है ये गेंदबाज

Updated Nov 23, 2021 | 21:14 IST

India vs New Zealand first test match: कानपुर के ग्रीन पार्क मैदान में खेले जाने वाले भारत-न्यूजीलैंड पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया का ये गेंदबाज नई गेंद संभाल सकता है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारतीय क्रिकेट टीम (बीसीसीआई)
मुख्य बातें
  • भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज - पहला टेस्ट मैच
  • कानपुर टेस्ट में भारत अपना सकता है नई गेंद से नई रणनीति
  • टीम इंडिया के अभ्यास सत्र से मिले संकेत

IND vs NZ 1st Test: रविचंद्रन अश्विन ने मंगलवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में नेट अभ्यास के दौरान नयी गेंद से गेंदबाजी की जिससे माना जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में ग्रीन पार्क की स्पिनरों की मददगार पिच पर यह अनुभवी भारतीय ऑफ स्पिनर गेंदबाजी का आगाज कर सकता है।

अश्विन ने पिछले साल जून से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला और वह भारत की तरफ से सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में हरभजन सिंह (417 विकेट) को पीछे छोड़कर तीसरे नंबर पर काबिज होने के करीब हैं। अश्विन ने अब तक 79 मैचों में 413 विकेट लिये हैं। अनिल कुंबले (619) और कपिल देव (434) भारत के लिये सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शीर्ष दो स्थानों पर काबिज हैं।

अश्विन इससे पहले भी टेस्ट मैचों में नयी गेंद साझा कर चुके हैं। उन्होंने 33 टेस्ट मैचों की 39 पारियों में नयी गेंद साझा की है। इनमें से 15 अवसरों पर उन्होंने पारी का पहला ओवर किया। इस साल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट की दोनों पारियों में अश्विन ने नयी गेंद साझा की थी जबकि अहमदाबाद में दूसरी पारी में अक्षर पटेल के साथ गेंदबाजी की शुरुआत की थी।

अजिंक्य रहाणे उन्हें फिर से यह जिम्मेदारी सौंप सकते हैं और यदि पिच से मदद मिलती है तो न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के लिये उनका सामना करना आसान नहीं होगा। अभ्यास सत्र के दौरान जब अश्विन ने बल्लेबाजी की तो मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें बैकलिफ्ट को लेकर कुछ गुर भी सिखाये।

भारत पहले टेस्ट मैच में तीन स्पिनरों के साथ उतर सकता है। अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ अक्षर पटेल को तीसरे स्पिनर के रूप में उतारा जा सकता है जिन्होंने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ अपनी पदार्पण श्रृंखला में 27 विकेट लिये थे। जयंत यादव टीम में शामिल चौथे स्पिनर हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल