लाइव टीवी

WTC Final 2021: कितने ओवर अब तक बारिश से धुल चुके, अगले दो दिन मौसम कैसा रहेगा, जानिए अहम बातें

Updated Jun 22, 2021 | 13:00 IST

ICC WTC Final 2021, Southampton Weather Forecast for 22nd June and 23rd June: भारत-न्यूजीलैंड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के कितने ओवर बारिश से धुल चुके हैं, रिजर्व-डे के क्या नियम हैं और साउथैंप्टन का मौसम कैसा है।

Loading ...
ICC World Test Championship Final, Southampton (BCCI)
मुख्य बातें
  • विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल - भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट मैच
  • साउथैंप्टन में चौथे दिन भी बारिश हुई, अब तक कितने ओवर धुल गए
  • रिजर्व-डे के क्या हैं नियम और अगले दो दिन कैसा रहेगा साउथैंप्टन का मौसम

जिस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का फैंस को लंबे समय से इंतजार था, वो आया तो, लेकिन नीरस बनकर रह गया। इसकी वजह है बारिश। सोमवार को भी साउथैंप्टन में बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। फाइनल को शुरू हुए चार दिन बीत चुके हैं लेकिन अब भी किसी भी दिन का खेल निरंतर रूप से नहीं चल सका। आइए जानते हैं कि अब तक कितने ओवरों का नुकसान हो चुका है, क्या है रिजर्ड डे को लेकर नियम और आने वाले दो दिन इस वेन्यू पर मौसम कैसा रहेगा।

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मैच को चार दिन बीत चुके हैं। अब तक इस मैच में 360 ओवरों का खेल होना था लेकिन बारिश के कारण अबतक 218.5 ओवर का खेल धुल चुका है। मैच का पहला और चौथा दिन पूरी तरह से धुल गया। इस फाइनल मैच पहले दिन (18 जून) तो आलम ये था कि टॉस तक नहीं हो पाया था।

क्या है रिजर्ड-डे का नियम

अंपायरों ने चौथे दिन का खेल शुरू कराने के लिए काफी इंतजार किया। उन्होंने पांच घंटे तक इंतजार करने के बाद खेल को समाप्त करने का ऐलान कर दिया। इस विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए छठा दिन रिजर्व रखा गया है, लेकिन इस बारे में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की तरफ से कोई आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं की गई। मैच के चार दिन बीत चुके हैं, यानी मंगलवार (22 जून) को इसका पांचवां दिन होगा और अगर रिजर्व-डे का इस्तेमाल किया गया तो बुधवार तक मैच खिंचेगा। इसके बावजूद नतीजे की उम्मीद कम लग रही है। क्योंकि अब तक सिर्फ भारत ने अपनी पहली पारी पूरी खेली है जिसमें वे 217 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी कीवी टीम ने 2 विकेट पर 101 रन बना लिए हैं लैेकिन उसके बाद पारी अधर में लटक गई।

22 और 23 जून को कैसा रहेगा साउथैंप्टन का मौसम?

साउथैंप्टन में सोमवार के लिए बारिश का पूर्वानुमान था लेकिन ये इससे भी काफी ज्यादा हुई और पूरे दिन का खेल धुल गया। अब अगर पांचवें दिन के बाद संभावित छठे दिन (रिजर्व-डे) तक मैच जाता है तो सबकी नजरें एक बार फिर मौसम पर रहेंगी। आने वाले दो दिनों के लिए मौसम कुछ हद तक सही रहने का अनुमान लगाया गया है लेकिन फिर भी इंग्लैंड में मौसम को लेकर कुछ भी कहना मुश्किल है। मंगलवार (22 जून) को साउथैंप्टन में बारिश की ज्यादा आशंका नहीं है, हालांकि बादल पूरा दिन छाए रहेंगे। यै मैच का पांचवां दिन होगा जिसमें अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं। वहीं अगर रिजर्व-डे यानी छठे दिन (बुधवार) खेल कराया गया तो इस दिन भी बारिश के आसार नहीं हैं और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेंटीग्रेड जबकि न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेंटीग्रेड रहेगा। देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस महामुकाबले का कोई नतीजा निकलता है या फिर दोनों टीमों को ड्रॉ से संतोष करना पड़ेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल