लाइव टीवी

ICC Women's T20 World Cup: भारत और पाकिस्‍तान के बीच मैच का मजा हुआ किरकिरा

Updated Feb 16, 2020 | 21:23 IST

India vs Pakistan match abandoned: टीम इंडिया और पाकिस्‍तान के बीच आईसीसी महिला टी20 विश्‍व कप का अभ्‍यास मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। मैच में टॉस तक नहीं हो सका।

Loading ...
भारतीय महिला क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारत और पाकिस्‍तान के बीच अभ्‍यास मैच हुआ रद्द
  • भारत-पाक मैच में टॉस तक नहीं हो सका
  • आईसीसी मैच रद्द होने के चलते दर्शकों के पैसे लौटाएगा

ब्रिस्‍बेन: भारत और पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीमों का टी-20 विश्व कप से पहले रविवार को होने वाला अभ्यास मैच मैदान गीला होने के कारण रद्द कर दिया गया। आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, बारिश के कारण मैदान गीला होने से टॉस भी संभव नहीं हो पाया और एक भी गेंद फेंके बिना ही मैच को रद्द करना पड़ा।

इससे पहले, शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की महिला टीमों के बीच होने वाले अभ्यास मैच को भी मैदान गीला होने के कारण रद्द कर दिया गया था। आईसीसी ने कहा कि मैच रद्द होने के बाद दर्शकों के उनके टिकटों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे।

आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप 21 फरवरी से शुरू होगा। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को इस टूर्नामेंट में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है।

भारतीय टीम विश्व कप में अपना पहला मैच 21 फरवरी को मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। ग्रुप-बी में पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और थाईलैंड की टीमें शामिल हैं।

अब तक का सबसे प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट होगा

इंग्लैंड की लॉरेन विनफील्ड ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्व कप-2020 में उनकी टीम खिताब जीत सकती है और इसके लिए जरूरी है कि टीम अब तक के सबसे प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में अपनी पूरी ताकत के साथ खेले। इंग्लैंड की टीम का प्रदर्शन हालिया दौर में ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के साथ हाल ही में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज में वह अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख पाई थी।

आईसीसी ने विनफील्ड के हवाले से लिखा है, 'मुझे नहीं लगता कि हम इस बात से वाकिफ हैं कि हमारी बल्लेबाजी कितनी अच्छी है। यह हमारे लिए अच्छी बात है। हमारी कोच बदली हैं और हमारे बल्लेबाजी क्रम में भी बदलाव आया है। कुछ युवा खिलाड़ी आई हैं जिनके आने से टीम में बदलाव आया है। यह टीम अब टी-20 विश्व कप-2018 से बिल्कुल अलग टीम लग रही है।'

इंग्लैंड की बल्लेबाज का मानना है कि टी-20 का प्रारूप ऐसा है कि यहां कोई भी टीम प्रबल दावेदार नहीं होती है। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि यह अभी तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप होगा। इस प्रारूप में, इस देश में और जिस तरह की टीमें हैं, मुझे लगता है कि यह अभी तक का सबसे प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट होगा।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल