लाइव टीवी

India vs Pakistan T20 Match: जानिए टॉस के बाद क्या बोले कप्तान विराट कोहली और बाबर आजम

Updated Oct 24, 2021 | 19:30 IST

India vs Pakistan T20 Toss, IND vs PAK T20 World Cup 2021 Toss: भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस के बाद क्या कुछ कहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Virat Kohli and Babar Azam: India vs Pakistan toss (BCCI)
मुख्य बातें
  • भारत बनाम पाकिस्तान - आईसीसी टी20 विश्व कप 2021
  • भारत ने टॉस गंवाया, इन चार भारतीय खिलाड़ियों को रखा गया बाहर
  • टॉस के बाद कप्तान विराट कोहली और बाबर आजम ने अपनी तैयारियों के बारे में बताया

India vs Pakistan T20 Toss, IND vs PAK T20 World Cup 2021 Toss: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2021 के सबसे बड़े मुकाबले में दुबई के मैदान पर दोनों टीमें उतर चुकी हैं। इस सबसे बड़े मुकाबले में विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया संभावित तौर पर आखिरी बार पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच खेलने उतरी है, क्योंकि विराट ने ऐलान कर दिया था कि ये विश्व कप टी20 कप्तान के रूप में उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा। वहीं पाकिस्तानी टीम की कमान बाबर आजम के हाथों में है। आइए जानते हैं कि टॉस के बाद दोनों कप्तानों ने क्या कहा।

इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस के बाद कहा, "कुछ शुरुआती विकेट हासिल करके भारत पर दबाव बनाने का इरादा है। बाद में ओस भी मैदान पर पड़ेगी इसीलिए हमने गेंदबाजी चुनी। हमें अपनी तैयारी पर पूरा भरोसा है। हैदर अली इस मैच से बाहर रहेंगे।"

वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस के बाद कहा, "हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे लेकिन हमारी टीम हर स्थिति का सामना करने में सक्षम है। बेशक इस मैच को लेकर जितनी भी चर्चा व दबाव है, टीम को यही संदेश है कि वे पेशेवर तौर पर अपना ध्यान खेल पर ही केंद्रित रखें। इसको प्रोत्साहन के रूप में लें। पिच थोड़ी अलग दिख रही है और आईपीएल से ज्यादा रोल्ड दिख रही है। इस बार ज्यादा घास है और उम्मीद है कि अच्छी पिच साबित होगी। ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन और राहुल चाहर वो चार खिलाड़ी हैं जो इस मैच में टीम से बाहर रहेंगे।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल