लाइव टीवी

IND vs SL Pitch Report, 1st T20I, Weather Forecast: भारत-श्रीलंका पहले टी20 मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Feb 24, 2022 | 10:00 IST

India vs Sri Lanka 1st T20I Pitch Report, Lucknow Weather Forecast Report Today: आज जब लखनऊ के इकाना स्थित मैदान में भारत और श्रीलंका की टीमें पहला टी20 खेलने उतरेंगी तो सभी की नजरें वहां की पिच और मौसम पर होंगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ
मुख्य बातें
  • भारत बनाम श्रीलंका पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच
  • लखनऊ के मैदान में आमने-सामने होंगी भारत और श्रीलंका की टी20 टीमें
  • कैसा होगा लखनऊ का मौसम, कैसी होगी वहां की पिच

Pitch Report and Weather Forecast of India vs Sri Lanka 1st T20I: आज जब भारत और श्रीलंका की टीमें टी20 सीरीज का पहला मैच खेलने उतरेंगी तो एक बार फिर सभी फैंस की नजरें फटाफट क्रिकेट के इस धमाल पर टिक जाएंगी। कुछ ही दिन पहले वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में रौंदने के बाद अब भारतीय टीम यहां भी अपने जीत के सफर को जारी रखना चाहेगी। श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 लखनऊ के उस क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा जिस पर अभी तक भारत ने गिनती के मुकाबले ही खेले हैं। आइए जानते हैं कि कैसी होगी लखनऊ स्थिति मैदान की पिच और गुरुवार को कैसा रहेगा यहां मौसम।

टीम इंडिया और श्रीलंका तीन टी20 मैचों की इस सीरीज के पहले मैच में लखनऊ के जिस मैदान पर दम दिखाने उतरेंगी, वो अब आईपीएल टीम लखनऊ सुपर जायंट्स का होम ग्राउंड भी बन चुका है। आने वाले दिनों में इस मैदान पर खूब क्रिकेट देखने को मिलने वाला है लेकिन इसकी एक झलक गुरुवार को फैंस ले सकेंगे जब भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारत और श्रीलंका के बीच इस मैदान पर पहली बार कोई मुकाबला खेला जा रहा है।

पहले टी20 मैच की पिच कैसी होगी (IND vs SL 1st T20I Pitch Report)

भारतीय क्रिकेट टीम जब गुरुवार को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में उतरेगी तो उसका इरादा किसी भी हाल में इस पिच पर शुरुआत से दबदबा बनाने का होगा। अब तक भारत ने इस मैदान पर सिर्फ एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला है। वो मुकाबला चार साल पहले 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला गया था जब भारत ने 71 रन से जीत दर्ज की थी। उसके बाद इस मैदान पर तीन और टी20 मुकाबले खेले गए और उन तीनों मैचों में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टक्कर हुई थी। गुरुवार को श्रीलंका के लिए इस मैदान पर पहला मैच होगा। अब तक जो सबसे दिलचस्प चीज देखी गई है, वो ये है कि यहां खेले गए चारों टी20 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है और पहले बल्लेबाजी वाली टीम ने ही रनों का पहाड़ खड़ा किया है। ये है इस मैदान पर खेले गए चार टी20 मैचों के नतीजे व स्कोर..

1. इंडिया-वेस्टइंडीज टी20 (2018) - भारत 195/2, वेस्टइंडीज 124/9 - भारत 71 रन से जीता

2. वेस्टइंडीज-अफगानिस्तान टी20 (2019) - वेस्टइंडीज 164/5, अफगानिस्तान 134/9 - वेस्टइंडीज 30 रन से जीता

3. वेस्टइंडीज-अफगानिस्तान टी20 (2019) - अफगानिस्तान 147/7, वेस्टइंडीज 106/8 - अफगानिस्तान 41 रन से जीता

4. वेस्टइंडीज-अफगानिस्तान टी20 (2019) - अफगानिस्तान 156/8, वेस्टइंडीज 127/7 - अफगानिस्तान 29 रन से जीता  

भारत-श्रीलंका पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच को कब और कहां देखें, यहां क्लिक करके जानें

आज कैसा रहेगा लखनऊ का मौसम (Lucknow Weather Forecast)

आज जब भारत और श्रीलंका की टीमें पहला टी20 मैच खेलने उतरेंगी तो लखनऊ का मौसम कैसा रहेगा, इस पर भी नजरें रहेंगी। गुरुवार को लखनऊ में बादल छाए रहेंगे और सुबह थोड़ी धूप देखने को मिल सकती है। हालांकि ये मुकाबला शाम 7 बजे से खेला जाना है इसलिए खिलाड़ियों को उत्तरी भारत में लौट रही ठंड का अहसास भी होगा। दिन में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेंटीग्रेड तक जाने के आसार हैं जबकि शाम को न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेंटीग्रेड तक जा सकता है। बारिश के कोई आसार नहीं है लेकिन ओस की भूमिका जरूर अहम हो सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल