लाइव टीवी

भारत-वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच दो घंटे की देरी से शुरू होगा, जानिए क्‍या है वजह

Updated Aug 01, 2022 | 19:25 IST

IND vs WI, 2nd T20I: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला बासेटेरे में खेला जाना है। मगर यह मुकाबला प्रमुख वजह से अब दो घंटे की देरी से शुरू होगा। जानिए आखिर मैच देर से शुरू होने की क्‍या है असली वजह।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
भारत बनाम वेस्‍टइंडीज
मुख्य बातें
  • भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा टी20 दो घंटे देर से शुरू होगा
  • भारत और वेस्‍टइंडीज के खिलाड़‍ियों का सामान आने में देरी हुई, जिसके चलते मैच देर से शुरू होगा
  • भारतीय टीम मौजूदा सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है

बासेटेरे: भारत और वेस्‍टइंडीज आज पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला बासेटेरे में खेला जाना है। हालांकि, इस मैच को लेकर एक बड़ी अपडेट‍ मिली है। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच अपने तय समय पर शुरू नहीं होगा। स्‍थानीय समयानुसार यह मुकाबला सुबह 10:30 बजे यानी भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे शुरू होना था। मगर अब यह दो घंटे की देरी से शुरू होगा।

इसका मतलब है कि स्‍थानीय समयानुसार यह मुकाबला दोपहर 12:30 बजे और भारतीय समयानुसार रात 10 बजे से शुरू होगा। आखिर क्‍या वजह रही कि अचानक मैच के समय में बदलाव कर दिया गया। इसकी वजह रही क्रिकेट खिलाड़‍ियों का सामान आने में देरी होना। पहला मैच त्रिनिदाद में खेला गया था और यहां से सामान सेंट किट्स पहुंचाना था, जिसमें देरी हुई। 

यह भी पढ़ें: भारत-वेस्‍टइंडीज दूसरे टी20 मैच के लाइव अपडेट्स और ताजा स्‍कोर जानें यहां

बता दें कि मौजूदा सीरीज में भारतीय टीम 1-0 की बढ़त पर है। टीम इंडिया ने टरूबा के ब्रायन लारा स्‍टेडियम पर खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 68 रन की जीत दर्ज की थी। पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित भारतीय टीम ने रोहित शर्मा (64) और दिनेश कार्तिक (41*) की शानदार पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 190/6 का स्‍कोर बनाया था। जवाब में वेस्‍टइंडीज की टीम 20 ओवर में 122/8 का स्‍कोर ही बना सकी थी। आज भारतीय टीम सीरीज में अपनी बढ़त दुगुनी करने के इरादे से उतरेगी। वहीं कैरेबियाई टीम सीरीज बराबर करना चाहेगी।

वैसे भी दोनों टीमों के बीच टी20 इंटरनेशनल आंकड़ें पर नजर डालें तो भारत का पलड़ा भारी नजर आता है। भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच अब तक कुल 21 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। भारतीय टीम ने 14 मुकाबले जीते जबकि वेस्‍टइंडीज ने केवल 6 मैच जीते। एक मैच का नतीजा नहीं निकला। दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मैचों पर गौर करें तो यहां टीम इंडिया का दबदबा है क्‍योंकि उसने सभी पांचों मैच जीते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल