लाइव टीवी

IND vs WI Pitch Report, 3rd T20I, Weather Forecast: जानिए, भारत-वेस्टइंडीज तीसरे टी20 मैच में कैसी होगी पिच और मौसम

Updated Feb 20, 2022 | 07:15 IST

India vs West Indies 3rd T20I Pitch Report, Kolkata Weather Forecast Report Today Match: भारत और वेस्टइंडीज की रविवार को तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भिड़ंत होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कोलकाता पिच
मुख्य बातें
  • भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज
  • कोलकाता में होगा तीसरा टी20
  • जानिए, पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Pitch Report and Weather Forecast of India vs West Indies 3rd T20I Match: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच आज तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स में भिड़ रही हैं। मैच शाम सात बजे शुरू होगा। 

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के बाद टी20 इंटरनेशनल सीरीज अपने नाम की। भारत ने पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 6 विकेट से जीता और फिर दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच 8 रन के करीबी अंतर से जीता। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम आज वेस्‍टइंडीज का क्‍लीन स्‍वीप करने के इरादे से मैदान संभालेगी। किरोन पोलार्ड की अगुवाई वाली वेस्‍टइंडीज की टीम मौजूदा दौरे पर पहली जीत दर्ज करना चाहेगी। वेस्‍टइंडीज को टी20 का पावर हाउस कहा जाता है और वह भारत पर पूरी तरह हावी होना चाहेगी। 

कैसी होगी तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच की पिच (IND vs WI 3rd T20I Pitch Report)

कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स की पिच टी20 इंटरनेशनल मैच के लिहाज से अच्‍छी तरह तैयार की गई है। यहां पर पहले टी20 इंटरनेशनल मैच की पहली पारी में 157 रन का स्‍कोर बना था, जिसे भारत ने हासिल कर लिया था। दूसरे मैच में रन की बरसात देखने को मिली। ऐसे में एक बार फिर रनों की बारिश होते हुए देखी जा सकती है। हालांकि, यहां टर्न और बाउंस दोनों मौजूद है। बल्‍लेबाजी की बात करें तो 160-170 के बीच का स्‍कोर विजयी बन सकता है। गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिल सकता है। हालांकि, ओस महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। पिछले दो दिनों में यहां भारी मात्रा में ओस देखी गई है। इस कारण टॉस काफी महत्‍वपूर्ण हो गया है।

आज कोलकाता का मौसम कैसा रहेगा (Kolkata Weather Forecast)

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेला जाएगा। यहां रविवार के दिन मौसम साफ रहने का अनुमान है। इसका मतलब है कि मैच पूरा होगा क्‍योंकि बारिश की कोई संभावना नहीं है। भारत और वेस्‍टइंडीज के खिलाड़ी जिस समय मैदान पर उतरेंगे, तब तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने की संभावना है। मैच की प्रगति के साथ तापमान में गिरावट आ सकती है। इस मुकाबले में ओस महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा सकती है तो टीमों को सोच समझकर फैसला लेने की जरूरत है। 

यहां का सर्वाधिक तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है जबकि न्‍यूनतम तापमान 19 डिग्री तक गिर सकता है। वहीं, रात के समय उमस 45 प्रतिशत तक हो सकती है। हवा 5-10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। मुकाबले में ओस फैक्टर भी अहम रह सकते है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम दूसरे गेंदबाजी कर सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल