लाइव टीवी

जब तालियों की गड़गड़ाहाट से गूंज उठा ड्रेसिंग रूम, राहुल द्रविड़ ने थपथपाई पीठ, लगा 'वी आर चैंपियन' का नारा

Updated Jul 28, 2022 | 14:02 IST

India vs West Indies ODI Series: वनडे सीरीज में वेस्ट इंडीज टीम को हराने के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल उत्साह और ऊर्जा से भरा था। हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टीम के शानदार प्रदर्शन के लिए पीठ थपथपाई तो दूसरी तरफ खुशी के मारे शिखर धवन ने पूरी टीम के साथ वी आर चैंपियन के नारे लगाए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारत ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 3-0 से जीत दर्ज करके क्लीन स्वीप किया
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में वेस्ट इंडिया को हराया
  • वनडे सीरीज में 3-0 से जीतकर साफ किया सूपड़ा
  • राहुल द्रविड़ ने टीम के प्रदर्शन के लिए जमकर सराहना की

नई दिल्ली: कप्तान शिखर धवन की अगुवाई में टीम इंडिया ने बुधवार को वेस्ट इंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से धूल चटा दी । जीत के बाद ड्रेसिंग रूम का माहौल देखने लायक था। टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने टीम की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि टीम के हर खिलाड़ियों ने एकजुट होकर खेल खेला जिसका परिणाम हमारे सामने है।

 भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने हाल ही में वेस्टइंडीज को वनडे श्रृंखला में 3 . 0 से हराने वाली युवा टीम के ‘पेशेवरपन’ की तारीफ की है । शिखर धवन पहले भारतीय कप्तान बन गए जिनकी अगुवाई में टीम ने वेस्टइंडीज का उसकी सरजमीं पर सूपड़ा साफ किया । द्रविड़ ने आखिरी वनडे के बाद ड्रेसिंग रूम में कहा  कि  हम एक युवा टीम के साथ यहां आये थे । इंग्लैंड में श्रृंखला खेलने वाले अधिकांश खिलाड़ी यहां नहीं थे लेकिन आप सभी ने उम्दा प्रदर्शन किया । तीनों मैचों में जबर्दस्त पेशेवरपन दिखाया । उन्होंने कहा  कि  कुछ मुकाबले करीबी रहे और ऐसे मैचों में जीत दर्ज करना एक युवा टीम के लिये अच्छा संकेत है ।

द्रविड़ ने कप्तान धवन की तारीफ करते हुए कहा  कि शिखर ने उम्दा कप्तानी की । आप सभी को शानदार प्रदर्शन के लिये शाबासी ।धवन ने कहा कि युवा टीम आगे जाकर और सफलता हासिल कर सकती है । उन्होंने कहा कि  हम सहयोगी स्टाफ और टीम के सभी सदस्यों को धन्यवाद देते हैं । आपके सहयोग के लिये आभारी हैं । गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों ने शानदार प्रदर्शन किया ।उन्होंने कहा कि  यह काफी युवा टीम है और इसने सफलता की ओर कदम रख दिया है । आप सभी को अभी लंबा रास्ता तय करना है । धवन ने आखिर में कहा कि हम कौन हैं । चैम्पियंस ।अब दोनों टीमें शुक्रवार से टी20 मैचों की श्रृंखला खेलेंगी ।
 

वेस्ट इंडीज दौरे पर कप्तानी की कमान संभाल रहे टीम इंडिया के कैप्टन शिखर धवन ने सभी खिलाड़ियों की सराहना की और उसके बाद शिखर धवन ने जीत की खुशी में पूरी टीम के साथ वी आर चैंपियन के नारे लगाए। 

गौर हो कि भारत ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 3-0 से जीत दर्ज करके क्लीन स्वीप किया। धवन पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जिनकी अगुवाई में भारत ने वेस्टइंडीज का उसी की धरती पर सूपड़ा साफ किया। भारत ने तीसरे वनडे में शुभमन गिल के नाबाद 98 रन की मदद से 119 रन की बड़ी जीत दर्ज की।

शुभमन गिल बारिश के कारण सिर्फ दो रन से करियर के पहले अंतरराष्ट्रीय शतक से वंचित रह गए लेकिन उनके नाबाद 98 रन और फिर गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने वेस्टइंडीज को वर्षा से प्रभावित तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां डकवर्थ-लुईस पद्धति के तहत 119 रन से हराकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया।वेस्टइंडीज ने अपनी पिछली पांच में से चार द्विपक्षीय एकदिवसीय श्रृंखलाएं 0-3 से गंवाई हैं। इस दौरान दो बार भारत जबकि एक बार पाकिस्तान और बांग्लादेश ने उसका सूपड़ा साफ किया। (भाषा इनपुट के साथ)
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल