लाइव टीवी

INDIA vs WEST INDIES Schedule: भारत बनाम वेस्टइंडीज टी-20 और वनडे सीरीज का ये है पूरा कार्यक्रम 

Updated Nov 21, 2019 | 21:46 IST

West Indies tour of India 2019 IND vs WI ODI & T20I full Schedule: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली आगामी वनडे और टी-20 सीरीज का पूरा कार्यक्रम इस प्रकार है।

Loading ...
IND vs WI Full Schedule ODI & T20I Series 2019

कोलकाता: ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट के आयोजन की पूर्व संध्या पर कोलकाता में आयोजित सीनियर सेलेक्शन कमिटी की मीटिंग में वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। 3 मैच की टी-20 सीरीज का आगाज 6 दिसंबर को मुंबई में होना है लेकिन पहले मैच के वेन्यू में बदलाव किया जा सकता है।

मुंबई पुलिस ने महापरिनिर्वाण दिवस में व्यस्तता के कारण मैच के दौरान सुरक्षा प्रदान करने में असमर्थता जताई है ऐसे में इस मैच के वेन्यू में बीसीसीआई तब्दीली का ऐलान कर सकता है। टी-20 सीरीज का दूसरा मैच केरल के तिरुवनंतपुरम में 8 दिसंबर को और तीसरा मैच 11 दिसंबर को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा।  टी-20 सीरीज के बाद तीन मैच की वनडे सीरीज का आगाज 15 दिसंबर को चेन्नई में होगा। इसके बाद अन्य दो मैच 18 और 22 दिसंबर को विशाखापट्टनम और कटक में खेला जाएगा। 

वेस्टइंडीज की टीम इन दिनों भारत में ही है और अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में व्यस्त है। लेकिन विंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अबतक भारत के खिलाफ सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है। टी-20 सीरीज के सभी मैच शाम 7 बजे से खेले जाएंगे। वहीं वनडे सीरीज के सभी मैच डे-नाइट होंगे। जिनका आगाज दोपहर 2 बजे होगा। 

ये है भारत वेस्टइंडीज टी-20 और वनडे सीरीज का पूरा कार्यक्रम 

टी-20 सीरीज     
मैच                     तारीख                वेन्यू 
पहला टी-20         06 दिसंबर         मुंबई( संशोधन हो सकता है।) 
दूसरा टी-20         08 दिसंबर         तिरुवनंतपुरम 
तीसरा टी-20        11 दिसंबर         हैदराबाद     

वनडे सीरीज     
मैच                   तारीख           वेन्यू 
पहला वनडे      15 दिसंबर       चेन्नई 
दूसरा वनडे      18 दिसंबर       विशाखापट्टनम 
तीसरा वनडे      22 दिसंबर      कटक 
 
वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम 

वनडे टीम
विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार।

टी20 टीम
विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल