लाइव टीवी

देहरादून की स्‍नेह राणा का जवाब नहीं, पहले गेंद से अंग्रेजों के छुड़ाए पसीने, फिर 8वें नंबर पर बल्ला भी गरजा

Updated Jun 20, 2021 | 05:45 IST

Sneh Rana Test debut: स्‍नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में शानदार प्रदर्शन कर खुद को साबित कर दिया । उन्होंने गेंद और बल्ले से बखूबी कमाल कमाल दिखाया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Sneh Rana
मुख्य बातें
  • स्‍नेह राणा ने ब्रिस्टल टेस्ट में दमखम दिखाया
  • उन्होंने मुश्किल वक्त में टिककर रन बनाए
  • ऑलराउंडर स्‍नेह राणा का यह डेब्यू टेस्ट था

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर स्‍नेह राणा का जवाब नहीं है। वह डेब्यू टेस्ट में शानदार प्रदर्शन कर जमकर वाहवाही लूट रही हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बिस्टल टेस्ट में ना सिर्फ गेंद से बल्कि बल्ले से भी जौहर दिखाया। उन्होंने भारत को हार से बचाने में अहम भूमिका निभाई और इंग्लैंड के विरुद्ध एकमात्र टेस्ट ड्रॉ करा दिया। फॉलोऑन खेलने उतरी भारतीय टीम के लिए स्‍नेह ने 154 गेंदों में 13 चौकों की मदद से नाबाद 80 रन की पारी खेली, जिसके चलते इंग्लैंड के हाथ से जीत फिसल गई। भारत ने पहली पारी में 231 तो दूसरी पारी में 8 विकेट खोकर 344 रन बनाए।

स्‍नेह राणा ने गेंदबाजी में भी किया कमाल

27 वर्षीय स्‍नेह राणा ने दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करने से पहले गेंदबाजी में कमाल किया। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने के बाद पहली पारी 9 विकेट पर 396 बनाकर घोषित की थी, जिसमें स्‍नेह ने चार विकेट चटकाए। वह एकमात्र टेस्ट में सबसे सफल गेंदबाजी रहीं। उन्होंने यह विकेट उस समय चटकाए, जब इंग्लैंड की टीम एक विशाल स्कोर की ओर बढ़ रही थी। स्‍नेह ने ब्यूमाउंट, ए जोंस, जी एलविस और श्रुबसोल जैसे खिलाड़ियों को पवेलियन का राह दिखाई। उनके अलावा दीप्ति शर्मा ने तीन विकेट अपनी झोली में डाले।

कौन हैं स्नेह राणा..उत्तराखंड की शान

स्‍नेह राणा देहरादून की रहने वाली हैं। उनका जन्म 18 फरवरी, 1994 को यहां हुआ था। उन्होंने साल 2014 में अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया था। वह पिछले पांच साल से टीम से बाहर थीं। लेकिन स्‍नेह को टेस्ट डेब्यू को मौका मिला तो उन्होंने खुद को साबित कर दिया। उन्होंने कुछ समय पहले ही अपने पिता को खोया है। उन्होंने जब पहली पारी में दमदार गेंदबाजी की तो पिता को याद किया था। स्‍नेह ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'मैंने पिता को दो महीने पहले खो दिया था। यह मेरे  लिए थोड़ा मुश्किल था, क्योंकि वह मुझे फिर से भारत के लिए खेलते देखना चाहता थे। वह मुझे उस भारत की जर्सी में फिर से देखना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल