लाइव टीवी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तीसरे टी20 में करारी हार, इंग्‍लैंड ने 2-1 से अपने नाम की सीरीज

Updated Sep 16, 2022 | 08:52 IST

India Women lost T20I series: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को गुरुवार को ब्रिस्‍टल में खेले गए तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड के हाथों 7 विकेट की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी। इंग्‍लैंड ने इसी के साथ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारतीय महिला क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • भारत को तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में सात विकेट की शिकस्‍त मिली
  • इंग्‍लैंड ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की
  • सोफी एक्‍लेस्‍टोन को शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया

ब्रिस्‍टल: भारतीय महिला क्रिकेट टीम को गुरुवार को तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड के हाथों 10 गेंदें शेष रहते सात विकेट की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी। ब्रिस्‍टल में खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 122/8 का स्‍कोर बनाया। जवाब में इंग्‍लैंड ने 18.2 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। मेजबान टीम की बाएं हाथ की स्पिनर सोफी एक्‍लेस्‍टोन (25/3) को उनकी शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस जीत के साथ ही इंग्‍लैंड ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। याद दिला दें कि इंग्‍लैंड महिला ने पहला टी20 9 विकेट से जीता था। फिर भारत ने दूसरा टी20 8 विकेट से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर की थी। अब दोनों देशों के बीच रविवार से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला वनडे होव में खेला जाएगा, जो भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे शुरू होगा।

डंकले और कैपसी ने खेली उम्‍दा पारियां

123 रन के आसान लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड महिला को सोफिया डंकले (49) और डानी याट (22) ने 70 रन की साझेदारी करके शानदार शुरूआत दिलाई। स्‍नेह राणा ने याट को राधा यादव के हाथों कैच आउट कराकर भारत को पहली सफलता दिलाई। स्‍कोर में दो रन का इजाफा हुआ ही था कि पूजा वस्‍त्राकर ने डंकले को क्‍लीन बोल्‍ड करके अर्धशतक जमाने से रोक दिया। डंकले ने 44 गेंदों में 6 चौके की मदद से 49 रन बनाए। 

यहां से ऐलिस कैपसी (38*) ने एक छोर संभाले रखा। कप्‍तान ऐमी जोंस (3) को राधा यादव ने बोल्‍ड करके इंग्‍लैंड को तीसरा झटका दिया। फिर ब्रियोनी स्मिथ (13*) ने कैपसी के साथ मिलकर इंग्‍लैंड को 10 गेंदें पहले ही सात विकेट की आसान जीत दिलाई। कैपसी ने 24 गेंदों में 6 चौके की मदद से नाबाद 38 रन बनाए। भारत की तरफ से स्‍नेह राणा, राधा यादव और पूजा वस्‍त्राकर को एक-एक विकेट मिला।

भारतीय महिला बल्‍लेबाजों का सरेंडर

वहीं पहले बल्‍लेबाजी का आमंत्रण स्‍वीकारने वाली भारतीय टीम की शुरूआत बेहद निराशाजनक रही। 35 रन के स्‍कोर पर उसने अपने शीर्ष पांच विकेट गंवा दिए थे। शैफाली वर्मा (5), स्‍मृति मंधाना (9), शब्‍बीनेनी मेघना (0), कप्‍तान हरमनप्रीत कौर (5) और डायलन हेमलता (0) जल्‍दी-जल्‍दी आउट हुईं। 

यहां से दीप्ति शर्मा (24) और ऋचा घोष (33) ने छोटी व उपयोगी पारी खेली। पूजा वस्त्राकर (19*) ने अंत में तेजी से रन बनाकर भारत को 122 रन के सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। इंग्‍लैंड की तरफ से सोफी एक्‍लेस्‍टोन ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। साराह ग्‍लेन को दो जबकि इसी वोंग, फ्रेंया डेविस और ब्रियोनी स्मिथ को एक-एक सफलता मिली।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल