लाइव टीवी

Indian team, WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान

Updated May 07, 2021 | 18:37 IST

India vs New Zealand, Indian team for WTC Final: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारतीय टेस्ट टीम
मुख्य बातें
  • आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल
  • भारत और न्यूजीलैंड के बीच बीच खेला जाएगा फाइनल
  • फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टेस्ट टीम का हुआ ऐलान

बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने इंग्लैंड दौरे (टेस्ट सीरीज) और वहां पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले चर्चित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया में सबसे अहम वापसी हुई है टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जो ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय टीम इंडिया से बाहर थे। टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को जगह नहीं मिली है। भारतीय टीम की अगुवाई विराट कोहली करेंगे।

टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक होगा और इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितम्बर के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। गौरतलब है कि कोरोना काल के चलते इंग्लैंड ने भारत को रेड लिस्ट में डाल रखा है। ऐसी स्थिति में जून में क्या स्थिति रहती है और टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल स्थगित होगा या समय के मुताबिक होगा ये देखने वाली बात होगी।

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर, फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन)।

इसके अलावा चयन समिति ने चार खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के तौर पर भी रखा है। अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है तो इनमें से विभाग के मुताबिक मौका दिया जा सकता है। स्टैंडबाई खिलाड़ी इस प्रकार हैंः अभिमन्यु ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल