लाइव टीवी

6 साल से राष्ट्रीय टीम से बाहर है भारतीय मूल का अंग्रेज क्रिकेटर, अब 36 की उम्र में गरजा बल्ला

Updated Dec 17, 2021 | 22:04 IST

Kandy Warriors vs Dambulla Giants, Lanka Premier League (LPL 2021), Ravi Bopara: श्रीलंका में जारी लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल 2021) में भारतीय मूल के इंग्लिश क्रिकेटर रवि बोपारा का जलवा देखने को मिला।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रवि बोपारा
मुख्य बातें
  • लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल 2021)
  • भारतीय मूल के इंग्लिश बल्लेबाज रवि बोपारा ने दिखाया दम
  • कैंडी वॉरियर्स ने दांबुला जायंट्स को 6 विकेट से हराया

इन दिनों श्रीलंका में आईपीएल की तर्ज पर कराए जाने वाले टूर्नामेंट लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल 2021) का आयोजन जारी है। इस टूर्नामेंट के एक मुकाबले में कैंडी वारियर्स टीम ने दांबुला जायंट्स के खिलाफ 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की, जो कि उनकी दूसरी जीत है। इस मैच में हीरो बने कैंडी वॉरियर्स के अनुभवी इंग्लिश बल्लेबाज रवि बोपारा (Ravi Bopara), जिन्होंने 50 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 59 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी जायंट्स को वारियर्स के गेंदबाजों ने 20 ओवरों में नौ विकेट लेकर 130 रनों पर रोक दिया। गेंदबाजी कर रहे बिनुरा फर्नांडो और अल-अमीन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन-तीन विकेट झटके। हालांकि रमेश मेंडिस ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन वे भी 28 गेंदों में 41 रन बनाकर आउट हो गए।

बोपारा ने दिलाई शानदार जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैंडी वारियर्स ने 19.2 ओवर में चार विकेट खोकर 135 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज केनर लुईस और एंजेलो परेरा ने क्रमश: 27 और नाबाद 29 रन बनाए और बोपारा के अर्धशतक से टीम ने आसानी से लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत अपने नाम कर ली।

कौन हैं रवि बोपारा?

लंदन में जन्मे 36 वर्षीय रवि बोपारा क्रिकेट जगत में काफी पुराना नाम हो चुके हैं। वो भारतीय मूल के हैं, सालों पहले उनका परिवार इंग्लैंड शिफ्ट हो गया था। इस ऑलराउंडर ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए अपना पहला मैच खेला था। पिछले 14 साल से क्रिकेट में सक्रिय इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के लिए भी कुछ यादगार पारियां खेलीं लेकिन आज की हकीकत ये है कि उन्होंने 2015 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। इन छह सालों में वो दुनिया की तमाम टी20 लीग में जरूर खेलते रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः लंका प्रीमियर लीग के दौरान इन दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने खोले एक दूसरे के राज

लगातार 3 शतक का रिकॉर्ड

रवि बोपारा को आज भी इंग्लैंड क्रिकेट इतिहास में उनकी कुछ खास सफलताओं के लिए याद किया जाता है। इस धुआंधार बल्लेबाज ने 2009 में तब सबका ध्यान अपनी ओर सबसे ज्यादा खींचा था जब उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीन टेस्ट पारियों में शतक जड़ा था। इसके अलावा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उनके नाम चौथी सबसे बड़ी पारी दर्ज है जब उन्होंने 2014 में होबार्ट के मैदान पर मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सातवें स्थान पर खेलते हुए 21 गेंदों में नाबाद 65 रनों की पारी खेली थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल