लाइव टीवी

भारतीय मूल के टैक्‍सी ड्राइवर के बेटे का ऑस्‍ट्रेलिया की टी20 टीम में हुआ सेलेक्‍शन

Updated Jan 30, 2021 | 12:25 IST

Tanveer Sangha: भारतीय मूल के टैक्‍सी ड्राइवर का बेटा तनवीर सांघा का सेलेक्‍शन ऑस्‍ट्रेलिया की टी20 टीम में हो गया है। लेग स्पिनर सांघा को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए चुना गया।

Loading ...
तनवीर सांघा
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया की टी20 टीम में लेग स्पिनर तनवीर सांघा का चयन हुआ
  • पिछले साल अंडर-19 विश्‍व कप खेलने वाले सांघा के पिता सिडनी में टैक्‍सी ड्राइवर हैं
  • तनवीर सांघा ने बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन करके राष्‍ट्रीय टीम में जगह बनाई

सिडनी: युवा लेग स्पिनर तनवीर सांघा ऑस्‍ट्रेलिया में भारतीय मूल के टैक्‍सी ड्राइवर के बेटे हैं, जिनका न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में सेलेक्‍शन हुआ है। 12 महीने पहले ऑस्‍ट्रेलिया की अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्‍व करने वाले सांघा के पिता सिडनी में टैक्‍सी चलाते हैं, जो 1997 में पंजाब के जलंधर में रहीमपुर काला सांघियान गांव से आए थे।

19 साल के तनवीर सांघा ने बिग बैश लीग के 10वें सीजन में शानदार प्रदर्शन किया। सिडनी थंडर की तरफ से खेलते हुए सांघा ने 16.66 की प्रभावी औसत से 21 विकेट चटकाए। पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान रिकी पोंटिंग ने भी सांघा के राष्‍ट्रीय टीम में चुने जाने पर प्रतिक्रिया दी। पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने कहा, 'तनवीर सांघा युवा हैं जो विश्‍वास से भरे हुए नजर आते हैं। वह नियमित अच्‍छी गेंदबाजी कर रहे हैं और ऐसे खिलाड़ी बन रहे हैं, जिन्‍हें सिस्‍टम में लाना जरूरी हैं।'

तनवीर सांघा सफल होते आए

रिकी पोंटिंग ने तनवीर सांघा की तारीफ करते हुए आगे कहा, 'युवा लेग स्पिनर के लिए मुश्किल होता है क्‍योंकि ये जल्‍दी आते हैं। हर कोई उत्‍साहित होता है कि ये कैसा प्रदर्शन करेंगे, कभी इनका परिचय जल्‍दी करा दिया जाता है तो कभी इन्‍हें इसके बाद तकलीफ झेलनी पड़ती है। मगर शायद वह इस बारे में सोच रहे होंगे।' बता दें कि सांघा अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका में हुए टूर्नामेंट में 6 मैचों में 15 विकेट चटकाए।

पता हो कि तनवीर सांघा ऑस्‍ट्रेलिया की राष्‍ट्रीय टीम में चुने जाने वाले भारतीय मूल के पहले खिलाड़ी नहीं हैं। इससे पहले गुरिंदर संधू भी राष्‍ट्रीय टीम में चुने जा चुके हैं। ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच पांच मैंचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 22 फरवरी से शुरू होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल