लाइव टीवी

तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने की सगाई, रोमांटिक तस्वीर के साथ लिखा 'क्यूट मैसेज'

Updated Mar 15, 2020 | 22:48 IST

Jaydev Unadkat announces engagement: तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने सगाई कर ली है। उनादकट ने तस्वीर शेयर करते हुए एक मैसेज भी लिखा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
जयदेवा उनादकट और रिन्नी

नई दिल्ली: सौराष्ट्र को पहला रणजी खिताब दिलाने के दो दिन बाद कप्तान जयदेव उनादकट ने रविवार को सगाई कर ली। तेज गेंदबाज उनादकट ने अपनी मंगेतर रिन्नी के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर करते हुए यह खुशखबरी फैन्स को दी है। उन्होंने साथ ही एक प्यारा से मैसेज भी लिखा। 28 वर्षीय उनादकट ने 13 मार्च को अपनी टीम सौराष्ट्र को रणजी ट्रॉफी जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। उनादकट के फाइनल में महत्वपूर्ण मौके पर शानदार स्पैल से सौराष्ट्र ने बंगाल के खिलाफ पहली पारी में बढ़त के आधार पर रणजी ट्रॉफी चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। उनादकट टीम इंडिया के लिए 1 टेस्ट, 7 वनडे और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेल चुके हैं।

उनादकट को पुजारा ने यूं दी बधाई 

उनादकट ने टि्वटर पर रिन्नी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए एक मैसेज भी लिखा। साथ ही उन्होंने दिल और अंगूठी की इमोजी भी लगाई। उनादकट ने लिखा, '6 घंटे, दो वक्त का खाना और एक मड केक।' वहीं, उनादकट के तस्वीर शेयर करने के बाद उन्हें बधाई देने वालों का तांत लग गया।  भारतीय टेस्ट टीम के अहम खिलाड़ी और सौराष्ट्र के उनके साथी चेतेश्वर पुजारा ने बधाई देते हुए टि्वटर पर लिखा, 'परिवार में स्वागत है रिन्नी। मुझे बहुत खुशी है कि उनादकट को उसके जीवन का प्रेम मिल गया।' पुजारा के अलावा पंजाब के तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल, हरफनमौला मनदीप सिंह और विदर्भ के हरफनमौला फैज फजल ने भी उनादकट को बधाई दी।

भारतीय टीम में वापसी की ख्वाहिश

उनादकट ने रणजी ट्रॉफी जीतने के बाद भारतीय टीम में वापसी की ख्वाहिश जताई थी। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में वापसी की उनकी बेताबी काफी बढ़ गई है। पीटीआई के मुताबिक, उनादकट ने कहा, 'मेरे अंदर अब भी वापसी की वही भूख है। यह बेताबी अब और ज्यादा बढ़ गयी है और यह मुझे पूरे सत्र में प्रोत्साहित करती रही। ईमानदारी से कहूं तो सत्र में शानदार खेलने के लिये शारीरिक रूप से काफी चुनौतियां रहीं। लगभग प्रत्येक मैच में तेज गेंदबाज के तौर पर इतने लंबे स्पैल फेंकना काफी चुनौतीपूर्ण रहा।' यह खिलाड़ी 2018 में भारत के लिए खेला था जो बांग्लादेश के खिलाफ एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच था। वह 2010 में एकमात्र टेस्ट में खेले थे और 2013 में उन्होंने अपना अंतिम और कुल सातवां वनडे खेला था।

रणजी ट्रॉफी में रचा इतिहास 

उनादकट ने हाल ही में खत्म हुई रणजी ट्रॉफी में इतिहास रच दिया। उनादकट रणजी ट्रॉफी के सीजन में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन गए। उनादकट ने सीजन में 67 विकेट चटकाए और उन्‍होंने 1998-99 में कर्नाटक के डोडा गणेश के 62 विकेटों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। बंगाल के राणादेब बोस और हरियाणा के हर्षल पटेल क्रमश: 57 और 52 विकेटों के साथ रणजी ट्रॉफी सीजन में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों की लिस्‍ट में तीसरे और चौथे स्‍थान पर हैं। वहीं, उनादकट रणजी सीजन में सबसे ज्‍यादा विकेट (तेज गेंदबाज और स्पिनर्स को मिलाकर) लेने के मामले में बिहार के आशुतोष अमन (2018/19 में 68 विकेट) के बाद दूसरे स्‍थान पर आ गए।

आईपीएल नीलामी में बनाया रिकॉर्ड 

उनादकट ने आईपीएल 2020 नीलमी में भी एक अनोखा रिकॉर्ड बना डाला। उन्होंने आईपीएल नीलामी में सबसे ज्‍यादा बार बिकने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्हें इस बार नीलामी में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा। राजस्‍थान ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स और किंग्‍स इलेवन पंजाब को मात देते हुए उनादकट को खरीदा, जिनकी बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए थी। यह आईपीएल में 9वां मौका था जब किसी फ्रेंचाइजी ने तेज गेंदबाज उनादकट को खरीदा। उनादकट ने आईपीएल में पांच टीमों का प्रतिनिधित्‍व किया है। उन्‍होंने आईपीएल में अब तक 73 मैच खेले, जिसमें 28.46 की औसत से 77 विकेट चटकाए हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल