लाइव टीवी

IND vs ENG: भारत-इंग्‍लैंड के बीच मैदान के बाहर भी हुआ तनाव, ओली रोबिंसन हुए इसका शिकार

Updated Aug 19, 2021 | 15:35 IST

Indian players stops Ollie Robinson passage: भारत और इंग्‍लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्‍ट की एक रिपोर्ट सामने आई, जिसमें कहा गया कि भारतीय खिलाड़‍ियों ने ओली रोबिंसन का रास्‍ता रोका।

Loading ...
ओली रोबिनसन
मुख्य बातें
  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच लॉर्ड्स टेस्‍ट में मैदान के बाहर भी हुआ तनाव
  • भारतीय खिलाड़ियों ने ओली रोबिंनसन का रास्‍ता रोका
  • भारत ने दूसरा टेस्‍ट 151 रन से जीता और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई

लंदन: लॉर्ड्स स्टेडियम में इस सप्ताह समाप्त हुए दूसरे टेस्ट के दौरान भारतीय और अंग्रेज क्रिकेटरों के बीच तनाव केवल पिच तक ही सीमित नहीं रहा। यह मैदान की सीमा से परे तक फैल गया।

अंग्रेजी मीडिया में यह सामने आया है कि बेंच के कुछ भारतीय खिलाड़ी, जो मैदान से अपने ड्रेसिंग रूम में लौट रहे थे, उन्होंने तेज गेंदबाज ओली रोबिंसन को रास्ता देने से इनकार कर दिया, जो पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को इंग्लैंड के 90/7 पर सिमट जाने के बाद बल्लेबाजी करने के लिए जा रहे थे।

एक रिपोर्ट में गार्जियन अखबार ने कहा, 'रोबिंसन जब पवेलियन की सीढ़ियां उतर रहे थे तब ट्रैकसूट में भारत के कुछ खिलाड़ी मैदान पर पेय वितरित करके विपरीत दिशा में वापस आ रहे थे। रोबिंसन रुक जाते हैं और उनके एक तरफ हटने का इंतजार करते हैं।'

रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय खिलाड़ी एक तरफ कदम नहीं रखते हैं। रोबिंसन इंतजार करते हैं। वे प्रतीक्षा करते हैं। आखिरकार वे अजीब तरह से एक-दूसरे को रगड़ते हैं। पूरी घटना मुश्किल से कुछ सेकंड तक चलती है।

इस महीने की शुरूआत में ट्रेंट ब्रिज में पहला टेस्ट सुचारू रूप से पूरा होने के बाद और वह भी बिना किसी घटना के, तीसरे दिन के फाग एंड से दूसरे टेस्ट में उस समय तनाव बढ़ गया, जब भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पर शॉर्ट डिलीवरी से हमला किया। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। भारतीय कप्तान विराट कोहली और एंडरसन के बीच जुबानी जंग में मतभेद चरम पर पहुंच गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल