लाइव टीवी

IPL 2020 ने लहराया परचम, बना साल का सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला स्पोर्ट्स इवेंट

Updated Dec 09, 2020 | 16:05 IST

कोरोना संकट के बीच यूएई में आयोजित इंडियन प्रीमियर लीग ने सफलता का एक और परचम लहराते हुए साल 2020 का गूगल में सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला स्पोर्ट्स इवेंट बन गया है।

Loading ...
आईपीएल 2020
मुख्य बातें
  • कोराना संकट के बीच आईपीएल 2020 ने लहराया सफलता का परचम
  • ओवरऑल कैटेगरी में टॉप पर रहा आईपीएल कोरोना वायरस को भी सर्च में पीछे छोड़ा
  • यूएफा चैंपियंस लीग रहा सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाला स्पोर्ट्स इवेंट

नई दिल्ली: भले ही फुटबॉल दुनिया में सबसे ज्यादा देशों में खेला जाने वाला और सबसे लोकप्रिय खेल है लेकिन कोराना संकट के बीच क्रिकेट ने फुटबॉल को मात देने में सफल रहा है। हकीकत में भले ही क्रिकेट फुटबॉल को पटखनी देने में सफल न हुआ हो लेकिन वैश्विक कोरोना संकट के बीच वर्चुअल वर्ल्ड में ऐसा देखने को मिला है। 

सभी इवेंट्स में देखें तो भी आईपीएल सभी तरह की सर्च में अव्वल रहा है। स्थिति ऐसी है कि कोराना वायरस जिसने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया उसकी भी आईपीएल के सामने एक न चली और वो भी ओवर ऑल सर्च के मामले में कोराना वायरस के बाद दूसरे पायदान पर रहा। 

गूगल द्वारा साल 2020 के सबसे ज्यादा सर्च किए गए वर्ड्स की बुधवार को सूची जारी की गई जिसमें आईपीएल 2020 इस साल का सबसे ज्यादा सर्च किया जाने वाला इवेंट बनकर उभरा। इसके बाद दूसरे पायदान पर यूएफा चैंपियंस लीग रहा। 

ये रहे गूगल में सर्च किए गए टॉप टेन स्पोर्ट्स इवेंट्स
गूगल पर 10 सबसे ज्यादा सर्च किए गए स्पोर्ट्स इवेंट्स क्रमश: आईपीएल, यूएफा प्रीमियर लीग, इंग्लिश प्रीमियर लीग, फ्रेंच ओपन, ला लीगा, सीरी ए, ऑस्ट्रेलियन ओपन, एनबीए बास्केट बॉल, यूएफा यूरोपा लीग, यूएफा नेशंस लीग रहे। टॉप टेन में क्रिकेट का एक, टेनिस के दो, बास्केट बॉल का एक और सबसे ज्यादा फुटबॉल के 6 इवेंट रहे। 

आईपीएल 2020 का आयोजन कोरोना संकट के बीच यूएई में किया गया था। जिसके प्रसारण के पहले मैच को रिकॉर्ड ओपनिंग मिली थी। मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच जैव सुरक्षित वातावरण में खेले गए मैच को करोड़ों लोगों ने देखा था। यह व्युअरशिप का नया रिकॉर्ड था। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल