लाइव टीवी

U19 World Cup: यश धुल ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, अंपायर को बदलना पड़ गया अपना फैसला, देखें वीडियो

Updated Jan 16, 2022 | 12:57 IST

Yash Dhull takes dewald brevis catch: भारतीय अंडर-19 टीम के कप्‍तान यश धुल ने राज बावा की गेंद पर मिड ऑफ में डेवाल्‍ड ब्रेविस का शानदार कैच लपका। मैदानी अंपायर ने सॉफ्ट सिग्‍नल तो नॉट आउट दिया था, लेकिन इसे बदलना पड़ा।

Loading ...
यश धुल
मुख्य बातें
  • यश धुल ने डेवाल्‍ड ब्रेविस का मिड ऑफ पर शानदार कैच लपका
  • यश धुल ने भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका पर 45 रन की जीत दिलाई
  • यश धुल ने बल्‍ले से कमाल का प्रदर्शन करते हुए 82 रन की पारी खेली थी

जॉर्जटाउन: भारतीय अंडर-19 टीम ने शनिवार को दक्षिण अफ्रीका को 45 रन से मात देकर आईसीसी अंडर-19 विश्‍व कप में अपने अभियान की विजयी शुरूआत की। भारत ने जॉर्जटाउन में खेले गए मुकाबले में पहले बल्‍लेबाजी करके 46.5 ओवर में 232 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 45.4 ओवर में 187 रन पर ऑलआउट हुई। भारत की जीत में कप्‍तान यश धुल ने अहम भूमिका निभाई, जिन्‍होंने 82 रन की उम्‍दा पारी खेली और फिर दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख बल्‍लेबाज डेवाल्‍ड ब्रेविस का कैच लपका।

यश धुल के कैच की चारों ओर तारीफ हो रही है। धुल ने राज बावा द्वारा किए 36वें ओवर की चौथी गेंद पर मिड ऑफ में ब्रेविस का शानदार कैच लपका। इस कैच का वीडियो फैंस को काफी पसंद आ रहा है। दरअसल, राज बावा ने बैक ऑफ द लेंथ गेंद डाली, जिस पर डेवाल्‍ड ब्रेविस आगे बढ़े और मिड ऑफ की दिशा में शॉट खेला। यश धुल ने आगे की तरफ डाइव लगाई और कैच लपका। मैदानी अंपायर और बल्‍लेबाज दोनों को समझ नहीं आया कि यह साफ कैच है या नहीं।

अंपायर का फैसला बदला

अंपायर ने तीसरे अंपायर की मदद लेने का इशारा किया। सॉफ्ट सिग्‍नल के रूप में मैदानी अंपायर ने नॉट आउट दिया। बार-बार रीप्‍ले देखने पर साफ हो गया कि कैच साफ है और डेवाल्‍ड ब्रेविस को पवेलियन लौटना पड़ा। ब्रेविस ने 99 गेंदों में 6 चौके और दो छक्‍के की मदद से 65 रन बनाए। यही प्रोटियाज टीम का प्रमुख विकेट साबित हुआ। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका की पूरी पारी लड़खड़ा गई। देखते ही देखते दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 187 रन पर सिमट गई।

भारत को जीत दिलाने में कप्‍तान यश धुल (82 रन) के अलावा विक्‍की कोस्‍तवाल (5 विकेट) और राज बावा (4 विकेट) ने अहम भूमिका निभाई। भारतीय टीम अब आईसीसी अंडर-19 विश्‍व कप में अपना अगला मैच 19 जनवरी को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल