लाइव टीवी

क्या दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर इतिहास बदल पाएगा भारत? जानिए कप्तान कोहली ने इस पर क्या कहा

Updated Dec 15, 2021 | 21:40 IST

Virat Kohli on India vs South Africa test series: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में क्या टीम इंडिया जीत दर्ज करके इतिहास बदल पाएगी? आइए जानते हैं इस पर कप्तान विराट कोहली ने क्या कहा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली
मुख्य बातें
  • क्या दक्षिण अफ्रीका को उसके घर में हरा पाएगी टीम इंडिया
  • पहली बार सीरीज जीतना चाहेगी भारतीय टीम
  • कप्तान विराट कोहली ने भारतीय उम्मीदों पर बयान दिया

India tour of South Africa 2021-22: भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली का मानना है कि टीम जनवरी 2018 में जोहान्सबर्ग की सबसे कठिन परिस्थितियों में जीते तीसरे टेस्ट से काफी प्रेरणा लेगी और बेहतर प्रदर्शन करेगी। भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से सेंचुरियन में तीन टेस्ट मैच खेलने हैं।

बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने कहा कि उनकी टीम अच्छा प्रदर्शन करने और ऐसी जगह सीरीज जीतने के लिए उत्साहित है जहां भारत पहले कभी नहीं जीता है।

ये भी पढ़ें- ये दो दिग्गज भारतीय खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे

कोहली ने आगे कहा, "हम उस (जोहान्सबर्ग 2018) जीत से प्रेरणा ले सकते हैं। हम शायद उस दौरे की सबसे कठिन परिस्थितियों में जीते थे। इसलिए हमें इससे बहुत आत्मविश्वास मिलेगा। अगर हम सही मानसिकता और आत्मविश्वास के साथ शुरुआत करते हैं तो हम निश्चित रूप से किसी भी चुनौती का सामना कर सकते हैं।"

कोहली ने कहा, "दक्षिण अफ्रीका एक ऐसी जगह है जहां हमने अभी तक एक भी सीरीज नहीं जीती है, इसलिए हम जीतने के लिए बहुत उत्साहित हैं। हम सिर्फ एक टेस्ट जीतने के बारे में नहीं सोचते हैं। हम सीरीज जीतने की अपनी पूरी कोशिश करेंगे।"

टीम इंडिया के नए कोच और सीमित ओवर क्रिकेट टीम के नए कप्तान की जोड़ी पर विराट कोहली ने क्या कहा, यहां पढ़ें

भारत ने कुल मिलाकर दक्षिण अफ्रीका में 20 टेस्ट मैच खेले हैं, केवल तीन में जीत हासिल की है और 2018 में टीम पिछले दौरे पर 2-1 से हार गई थी। दक्षिण अफ्रीका को घर में हराने   वाली टीमें ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और श्रीलंका रही हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल