लाइव टीवी

IND-W vs PAK-W Playing 11, Women's World Cup 2022: इन 11 खिलाड़ियों के साथ पाकिस्तान को मात देने उतरेंगी मिताली राज 

Updated Mar 05, 2022 | 20:55 IST

IND-W vs PAK-W Playing 11 Today Match, India vs Pakistan Women's World Cup 2022 Dream11 Team Prediction: पाकिस्तान की महिला टीम के खिलाफ आईसीसी विश्व कप 2022 के पहले मुकाबले में कप्तान मिताली राज इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेंगी। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
भारतीय महिला क्रिकेट टीम( साभार BCCI Women)
मुख्य बातें
  • भारत और पाकिस्तान की महिला टीम के बीच रविवार को होगी भिड़ंत
  • मिताली राज पहली बार विश्व कप खिताब जीतने के अपने अभियान का करेंगी शुरुआत
  • इन-11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर पाकिस्तान को पटखनी देने उतरेंगी मिताली राज

IND-W vs PAK-W Playing 11 Today Match, India vs Pakistan Women's World Cup Dream11 Team Prediction: भारत और पाकिस्तान की महिला टीमों के बीच आईसीसी विश्व कप 2022 में भिड़ंत होने जा रही है। टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज छठी बार विश्व कप में शिरकत कर रही हैं। दो बार उनके हाथ से खिताबी जीत हासिल करने का मौका निकल चुका है। चार साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ मिताली राज की कप्तानी वाली टीम जीती बाजी हार गई थी। ऐसे में मिताली राज अपने क्रिकेट करियर का अंत करना चाहेंगी। 

ऐसे में भारतीय टीम का पहला मुकाबला चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ होने जा रहा है। पुरुष टीम की तरह महिला टीम का भी भारत के खिलाफ विश्व कप में रिकॉर्ड खराब है। पाकिस्तानी टीम पहली बार भारतीय महिला टीम को विश्व कप में मात देने के इरादे से उतरेगी। ऐसे में उनके इस अरमान को पूरा होने से रोकने के लिए मिताली राज अनुभव और युवा शक्ति दोनों के समन्वय के साथ मैदान पर उतरेगी। 

भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत करने स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की जोड़ी उतरेगी। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी का जिम्मा अनुभवी दीप्ति शर्मा संभालेंगी। वहीं नंबर चार पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी खुद कप्तान मिताली संभालेंगी। पांचवें नंबर रन ऑलराउंडर हरमनप्रीत अपने बल्ले का जलवा दिखाएंगी। ऋचा घोष बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल रहेंगी और फिनिशर की भूमिका में होंगी। स्नेह राणा भी ऑलराउंडर के रूप में गेंद और बल्ले दोनों के साथ जलवा बिखेरेंगी। भारतीय टीम की गेंदबाजी की कमान झूलन गोस्वामी के कंधों पर होगी। उनका साथ देने के लिए राजेश्वरी गायकवाड़, मेघना सिंह होंगी। पूनम यादव स्पिन आक्रमण संभालेंगी। 

भारत की संभावित एकादश: 
स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, मिताली राज(कप्तान), हरमनप्रीत कौर, ऋचा घोष(विकेटकीपर), स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल