लाइव टीवी

NZvPAK: दूसरे टेस्ट से बाहर हुआ कीवी गेंदबाज, पहले में की थी दर्द के इन्जेक्शन लगाकर गेंदबाजी

Updated Dec 31, 2020 | 17:46 IST

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दर्द के इन्जेक्शन लगवाकर गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज नील वैगनर दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।

Loading ...
नील वैगनर
मुख्य बातें
  • नील वैगनर ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में पैर की उंगलियों में फ्रैक्चर होने के बावजूद की गेंदबाजी
  • दूसरे टेस्ट मैच की टीम से हुए बाहर, दर्द के इन्जेक्शन लगवाकर की थी गेंदबाजी
  • वैगनर की जगह मैट हेनरी को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में किया गया है शामिल

क्राइस्टचर्च: पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 101 रन के अंतर से जीत दर्ज करने के बाद कीवी क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है। कीवी तेज गेंदबाज नील वेगनेर पैर की ऊंगलियों में फ्रैक्चर के कारण तीन जनवरी से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उन्होंने पहले टेस्ट में पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम और फहीम अशरफ का विकेट लिया था।

इन्जेक्शन लगवाकर करते रहे गेंदबाजी
विश्व टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर रहते हुए साल का समापन करने वाले वैगनर पैर की ऊंगलियों में फ्रेक्चर के बावजूद पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेले थे। दोबारा गेंदबाजी पर उतरने से पहले उन्हें दर्दनिवारक इंजेक्शन लिए थे। वैगनर को छह सप्ताह के आराम के लिए कहा गया है और अब उनकी जगह मैट हेनरी को टीम में शामिल किया गया है।

पहले टेस्ट में लिए चार विकेट, किया फवाद आलम का शिकार
वेगनर ने पहले टेस्ट में 105 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्होंने मैच आखिरी दिन शतक जड़ने वाले फवाद आलम का विकेट लिया और ड्रॉ हो रहे मैच को कीवी टीम की झोली में वापस लाया। 

कीवी कोच गैरी स्टीड ने कहा, नील वैगनर ने कहा, मुझे नहीं लगता है कि जो वैगनर ने किया वैसा किसी खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में किया है। दर्द कम करने के लिए वो लगातार इन्जेक्शन लगवाते रहे। हमने निर्णय लिया है कि वो दूसरे टेस्ट मैच में उपलब्ध नहीं होंगे। 


देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल