लाइव टीवी

IPL 2019: इस कंगारू खिलाड़ी पर लग सकता है बड़ा दांव, विश्व कप में मचाया था धमाल 

Updated Dec 14, 2019 | 07:00 IST

Alex Carey IPL 2020 Auction: ऑस्ट्रेलिया के 35 खिलाड़ियों पर इस बार आईपीएल नीलामी के दौरान बोली लगेगी ऐसे में एक खिलाड़ी बड़ी बाजी मार सकता है।

Loading ...
Alex Carey

मुंबई: आईपीएल 2020 के लिए बिसात बिछ चुकी है। नीलामी में शामिल होने वाले खिलाड़ियों की सूची भी गुरुवार को जारी हो गई। ऐसे में सभी टीमों का ध्यान ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने पर जुटा हुआ है। 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली नीलामी के लिए गुरुवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने 332 खिलाड़ियों की सूची जारी की जिसमें 146 खिलाड़ी हैं। इसमें से सभी टीमें कुल मिलाकर 29 विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकती हैं। नीलामी की अंतिम सूची में 35 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के हैं और उनमें से अधिकांश 29 में शामिल होने का दावेदार भी हैं। 

कोलकाता में 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी में एक कंगारू खिलाड़ी पर इस बार जमकर पैसों की बारिश हो सकती है। वो खिलाड़ी है ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के उपकप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी। इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड की मेजबानी में खेले गए वनडे विश्व कप के दौरान अपने प्रदर्शन से जमकर वाहवाही लूटी थी। वनडे क्रिकेट के उस शानदार प्रदर्शन का फायदा उन्हें अब  उन्हें टी-20 में भी मिलेगा। 

सभी टीमें कैरी पर पैनी निगाह है उन्हें 50 लाख रुपये के बेस प्राइज वाले स्लॉट में जगह दी गई है। वो एक शानदार विकेटकीपर होने के साथ जुझारू बल्लेबाज भी हैं जो टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकालकर जीत दिला सकते हैं। वो मैच फिनिशर की भी भूमिका अदा कर सकते हैं। ऐसे में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी को एक अच्छे विकेटकीपर की तलाश है और वो कैरी को अपनी टीम में शामिल करने की पुरजोर कोशिश करेगी। 

कैरी इस साल शानदार फॉर्म में हैं वो राष्ट्रीय टीम के साथ-साथ घरेलू क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टी20 में अब तक खेले 60 मैचों में वो 31.10 की औसत से 1182 रन बना चुके हैं। जिसमें उनका स्ट्राइकरेट 133.55 का है। उनके बल्ले से इस दौरान 1 शतक और 7 अर्धशतक निकले हैं। हालांकि इससे इतर अंतरराष्ट्रीय टी-20 में उनका रिकॉर्ड खराब है और वो 25 की 13 पारी में 13.88 की औसत से केवल 125 रन बन सके हैं। यहां उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 37 रन है। 

अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैचों में कैरी का बल्ले का साथ शानदार रिकॉर्ड है। 29 मैच की 26 पारियों में वो निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 40.20 की औसत और 91.99 के स्ट्राइक रेट से 804 रन बना सके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 85 रन रहा है।         
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल