लाइव टीवी

IPL 2021 शुरू होने से पहले सीपीएल को लेकर फंस गया पेंच, बीसीसीआई की बढ़ी मुश्किल

Updated May 30, 2021 | 14:08 IST

Indian Premier League 2021: आईपीएल और सीपीएल की तारीखों में टकराव से बीसीसीआई की मुश्किल बढ़ गई है। ऐसे में आईपीएल शुरू होने होने से पहले ही पेंच फंसता नजर आ रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
सीपीएल और आईपीएल की तिथियों में टकराव
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 फिर से सितंबर में शुरू होना है
  • लेकिन उससे पहले एक पेंच फंसता दिख रहा है
  • हालांकि, BCCI इस संबंध में बातचीत कर रहा है

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) को एक सप्ताह या 10 दिन पहले आयोजित करने को लेकर क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) से बातचीत कर रहा है। बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बाकी बचे मैचों का आयोजन सितंबर में करने का फैसला किया है और वह खिलाड़ियों का एक बायो बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) से दूसरे बायो बबल में बिना​ किसी बाधा के स्थानान्तरण चाहता है।

सीपीएल 28 अगस्त से शुरू होना है 

कोवि​ड—19 महामारी के कारण आईपीएल को बीच में स्थगित करना पड़ा था। बीसीसीआई ने आईपीएल के बाकी बचे मैचों की सितंबर में यूएई में बहाली को शनिवार को मंजूरी दी। सीपीएल 28 अगस्त से शुरू होना है और उसका फाइनल 19 सितंबर को खेला जाएगा जबकि आईपीएल के बाकी बचे मैचों को 18 सितंबर से 10 अक्टूबर तक खेले जाने की संभावना है और ऐसे में खिलाड़ियों के लिये दोनों लीग का​ हिस्सा बनना मुश्किल होगा।

'क्रिकेट वेस्टइंडीज से बातचीत जारी'

बीसीसीआई सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'हमारी क्रिकेट वेस्टइंडीज से बातचीत चल रही है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि यदि सीपीएल कुछ दिन पहले समाप्त हो जाता है तो इससे खिलाड़ियों को एक बायो बबल से दूसरे बायो बबल में स्थानान्तिरत करने में मदद मिलेगी। इससे खिलाड़ी सही समय पर दुबई पहुंचकर वहां तीन दिन के अनिवार्य पृथकवास पर रह सकते हैं।'

अगर कोई समझौता नहीं हुआ तो...

यदि बीसीसीआई और सीडब्ल्यूआई में कोई समझौता नहीं होता है तो कई शीर्ष खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों से बाहर रह सकते हैं।
 इन खिलाड़ियों में कीरोन पोलार्ड, क्रिस गेल, ड्वेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, जैसन होल्डर, निकोलस पूरण, फैबियन एलेन, कीमो पॉल, सुनील नारायण के अलावा त्रिनिदाद एवं टोबैगो के कोच ब्रेंडन मैकुलम भी शामिल हैं जो कोलकाता नाइटराइडर्स के भी कोच हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल