लाइव टीवी

VIDEO: जमकर धमाल मचा रहा आईपीएल 2021 का एंथम, क्या आपने देखा ‘इंडिया का अपना मंत्र’

Updated Mar 25, 2021 | 09:07 IST

Indian Premier League 2021 Anthem: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का एंथम जारी हो गया है। एंथम जमकर धमाल मचा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Video Grab

आईपीएल 2021 का आगाज होने में अब सिर्फ 2 हफ्ते का समय रह गया है। लीग के 14वें सीजन के आयोजन के लिए तैयारी चल रही है। हाल ही में ऑफिशियल प्रसारणकर्ता ने आईपीएल का एंथम जारी किया है। एंथम जमकर धमाल मचा रहा है। एक मिनट 30 सेकेंड के वीडियो की शुरुआत शिक्षक के छात्रों से सफलता के मंत्र पूछने से होती है। इसके बाद छात्र अपने मंत्र बताते हैं। लेकिन शिक्षक उनके मंत्र को पुराना बताकर खारिज कर देते हैं। फिर म्यूजिक वीडियो शुरू होता है, जिसमें ' ये अपना मंत्र है, इंडिया का अपना मंत्र' गाना चलता है।

वीडियो में कोहली से शुभमन तक

वीडियो जहां शिक्षक के मंत्र पूछने से शुरू होता है वहीं उसका अंत विराट कोहली और रोहित शर्मा पर जाकर होता है। वीडियो के आखिर में सभी आठ फ्रेंचाइजी के भारतीय खिलाड़ियों  को जश्न मनाते हुए दिखाया गया है। सीनियर्स के अलावा युवा खिलाड़ियों को भी एंथम में जगह दी गई है। कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से शुभमन गिल, दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से रिषभ पंत, राजस्थान रॉयल्स की ओर से रियान पराग और चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से के गौतम नजर आ आ रहे हैं। 

पहला मैच 9 अप्रैल को खेला जाएगा

 आईपीएल 2021 का पहले मैच 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस (एमआई) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच खेला जाएगा जबकि फाइनल 30 मई को होगा। पिछले बार जहां लीग यूएई में आयोजित की गई थी वहीं इस मर्तबा भारत में आयोजन होगा। टूर्नामेंट भारत के छह शहरों- अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट में कुल 56 लीग मुकाबले खेले जाएंगे लीग स्टेज में हर टीम चार स्थानों पर मैच खेलेगी। इस बार आईपीएल में कोई भी टीम अपने घर में मैच नहीं खेलेगी। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल