लाइव टीवी

IPL 2021, CSK vs KKR Playing 11: आज चेन्नई-कोलकाता की भिड़ंत, प्लेइंग-11 में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

Updated Sep 26, 2021 | 12:34 IST

IPL 2021, CSK vs KKR Team Playing 11 Today Match, Dream11 Team Prediction: आज चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत होगी। आइए, दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन जानते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
CSK vs KKR Playing 11 Today Match
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 का 38वां मैच चेन्नई और कोलकाता के बीच होगा
  • चेन्नई और कोलकाता दूसरे चरण में दो मैच अपने नाम कर चुकी हैं
  • जानिए, दोनों प्लेइंग-11 में किन खिलाड़ियों को मौका दे सकती हैं

IPL 2021, CSK vs KKR Team Playing 11 Today Match: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण में रविवार को डबल हेडर होगा यानी एक दिन में दो मैच खेले जाएंगे। पहला मुकाबला दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टक्कर होगी। दोनों टीमों का यह मौजूदा चरण में तीसरा मैच है। चेन्नई और कोलकाता शुरुआती दो मैच अपने नाम कर चुकी हैं।

CSK vs KKR, RCB vs MI Playing 11, IPL 2021 Live Updates

सीएसके ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को 20 रन और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 6 विकेट से मात दी। वहीं, केकेआर ने आरसीबी को 9 और एमआई को 7 विकेट से धूल चटाई। ऐसे में जब धोनी के धुरंधर और मॉर्गन ब्रिगेड आमने-सामने होगी तो कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है। चेन्नई के 9 मैचों में 7 जीत बाद 14 अंक है। सीएसके अंत तालिका में दूसरे स्थान पर है। केकेआर ने 9 मैचों में 4 जीत के जरिए 8 अंक जुटाए हैं और वो तालिका में चौथे स्थान पर है।

दोनों में से किसका पलड़ा भारी?

आईपीएल में कोलाकात के विरुद्ध चेन्नई की टीम का पलड़ा भारी रहा है। दोनों टीमें टूर्नामेंट में अभी तक 26 बार टकराई हैं और सीएसके ने 16 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। केकेआर 9 मैचों में जीत दर्ज करने में कामयाब रही। दोनों टीमों के एक मुकाबले का कोई नतीजा नहीं निकला। आखिरी बार जब दोनों की भिड़ंत हुई थी तब चेन्नई ने कोलकाता को 18 रन से मात दी थी। वहीं, दोनों टीमों के अंतिम पांच मुकाबलों में चेन्नई के सामने कोलकाता को चार मैच गंवाने पड़े हैं। वैसे, केकेआर के लिए एक अच्छी बात यह है कि उसने चेन्नई के खिलाफ आखिरी जीत अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में हासिल की थी। अब दोनों टीमों के बीच इसी मैदान पर मुकाबला खेला जाना है।

क्या प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव?

चेन्नई और कोलाकाता जीत के रथ पर सवार हैं। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने पिछले दो मैचों में प्रभावी प्रदर्शन किया है। ऐसे में सीएसके और केकेआर की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना कम है। चेन्नई के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस अच्छी फॉर्म में हैं। टीम को दोनों से एक बार फिर अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी। अंबाती रायुडू ने भी आरसीबी के खिलाफ टिककर बल्लेबाजी की थी। दूसरी ओर, कोलकाता के लिए ओपनर वेंकटेश अय्यर ने दो मैचों में शानदार बल्लेबाजी की है। राहुल त्रिपाठी ने मुंबई के खिलाफ जमकर धमाल मचाया था। 

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग-11

एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, मोईन अली, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और जोश हेजलवुड। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग-11

इयोन मोर्गन (कप्तान), शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती और प्रसिद्ध कृष्णा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल