लाइव टीवी

RCB vs KKR Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2021 Eliminator: कैसी होगी बैंगलोर-कोलकाता एलिमिनेटर मैच की पिच और मौसम

Updated Oct 11, 2021 | 10:32 IST

Today Match Pitch Report, RCB vs KKR Eliminator, Sharjah weather Forecast Today: आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2021 का एलिमिनेटर मैच होगा। दोनों टीमें शारजाह के मैदान पर टकराएंगी।

Loading ...
IPL 2021 Eliminator Pitch Report, RCB vs KKR
मुख्य बातें
  • बैंगलोर-कोलकाता का एलिमिनेटर में आमना-सामना होगा
  • दोनों टीमें शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में एक-दूसरे से भिड़ेंगी
  • जानें, शारजाह की पिच और ौसम

Today IPL Match Pitch Report, Bangalore vs Kolkata Eliminator: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) सोमवार को आईपीएल 2021 का एलिमिनेटर मुकाबाला खेलने उतरेंगी। दोनों टीमों की शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में टक्कर होगी। बैंगलोर ने 18 अंकों के साथ प्लेऑफ में एंट्री की है। विराट सेना लीग चरण में तीसरे स्थान पर रही। वहीं, कोलकाता 14 अंक लेकर चौथे पर रही। आरसीबी और केकेआर अपना आखिरी लीग मैच जीतकर आत्मविश्वास से भरी हैं और दोनों अब पूरा दमखम दिखाने की फिराक में होंगी। बता दें कि दोनों टीमों के लिए यह मैच बेहद अहम है, क्योंकि हारने वाली टीम फाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी। दूसरी ओर, जीतने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए एक और मौका मिलेगा।

कैसी होगी एलिमिनेटर मैच की पिच? (RCB vs KKR Pitch Report)

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में शारजाह में 8 मैच खेले गए हैं, जिसमें दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम का दबदबा रहा है। यहां 7 मुकाबले टारगेट चेज करने वाली टीम ने अपने नाम किए हैं। पिछले साल की तुलना में शारजाह की पिच से इस बार गेंदबाजों का काफी मदद मिल रही है। बल्लेबाजों को इस मैदान पर रन बनाने में संघर्ष करना पड़ा रहा है। ऐसे में एक बार फिर बल्लेबाज रनों के लिए जूझते हुए नजर आ सकते हैं। यहां 155-165 का स्कोर पर कड़ी टक्कर हो सकती है। मौजूदा चरण में शारजाह में सिर्फ दो बार ही 150 का आंकड़ा पार हो पाया है। यहां फिछला मैच केकेआर और राजस्थान के बीच हुआ था। कोलकाता ने 171/4 स्कोर बनाने के बाद राजस्थान को 85 पर ढेर कर दिया था।

आज कैसा रहेगा शारजाह का मौसम (Sharjah weather today)

सोमवार को शारजाह में दिन के समय मौसम गर्म रहेगा, लेकिन जब शाम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स टकराएंगी तो थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। मैच के दौरान मौसम के साफ रहेगा और तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसापास रहने की संभावना है। बारिश के कोई आसार नहीं हैं। उमस 30 फीसदी रह सकती है। हवा 19 किमी प्रति घंटा की गति से चल सकती है। हालांकि, ओस फैक्टर अहम रहेगा, जिससे गेंदबाजों को थोड़ी मुश्किल हो सकती है। ओस के कारण टॉस ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम अतिरिक्त लाभ के लिए पहले गेंदबाजी करने का विकल्प चुन सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल