लाइव टीवी

MI vs DC Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2021: कैसी होगी मुंबई इंडियंस-दिल्ली कैपिटल्स मैच की पिच और मौसम

Updated Oct 02, 2021 | 11:06 IST

MI vs DC Pitch Report, Sharjah Weather Forecast Today, IPL 2021: आईपीएल 2021 में आज मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स की टक्कर होगी। जानें, मैच की पिच और शारजाह के मौसम का संभावित हाल।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स मैच की पिच रिपोर्ट।
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 के 46वें मैच में मुंबई-दिल्ली की टक्कर
  • दोनों टीमों का मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा
  • कैसी होगी मैच की पिच, कैसा रहेगा शारजाह का मौसम

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में शनिवार को खराब दौर से गुजर रही मुंबई इंडियंस (एमआई) और प्लेऑफ में लगभग जगह पक्की कर चुकी दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें दोपहर साढ़े तीन बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में टकराएंगी। मुंबई और दिल्ली मौजूद सीजन में 12वीं बार मैदान पर उतरेंगी। एमआई 11 मैचों में 10 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है जबकि दिल्ली इतने ही मैचों में 16 अंक लेकर तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है। एमआई ने यूएई में खेले जा रहे दूसरे चरण में लगातार तीन हार के बाद अपने पिछले मुकाबले में जीत हासिल की। वहीं, दिल्ली को पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा।

कैसी होगी मुकाबले की पिच

शारजाह के मैदान पर दूसरे चरण में अभी तक चार मुकाबले खेले गए हैं। इन चारों मैचों में ही लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है। इस दौरान सिर्फ एक मुकाबले में ही दोनों टीमों का स्कोर 150 के पार पहुंचा पाया। शारजाह शॉर्ट बाउंड्री के कारण बल्लेबाजों के लिए फायदेमंद माना जाता है, लेकिन अभी तक यहां धूम-धड़ाका देखने को नहीं मिला है। मुंबई और दिल्ली के मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों को विकेट से अच्छी मदद मिलने की उम्मीद है। बीच के ओवरों में स्पिनर घातक साबित हो सकते हैं। दूसरी ओर, तेज गेंदबाज पूरे गेम में हावी रह सकते हैं।

कैसा होगा शारजाह का मौसम

मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों को गर्मी की चुनौती का सामना करना पड़ेगा। दिन के समय तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मैच आगे बढ़ने के साथ राहत मिलेने की भी ज्यादा उम्मीद नहीं है। उमस 57 फीसदी रह सकती है और बारिश के कोई आसार नहीं हैं। 21 किमी प्रति घंटा की गति से हवा चलेगी। बता दें कि मुंबई ने दूसरे चरण में शारजाह में कोई मैच नहीं खेला है जबकि दिल्ली इस मैदान पर एक मर्तबा उतर चुकी है। हालांकि, दिल्ली को मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी थी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल