लाइव टीवी

DC vs CSK Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2021 Qualifier 1: जानिए दिल्ली-चेन्नई मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Oct 10, 2021 | 11:05 IST

Today Match Pitch Report, DC vs CSK Qualifier 1, Dubai weather Forecast Today: आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 का पहला क्वालीफायर खेला जाना है। दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की दुबई के मैदान पर भिड़ंत होगी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
IPL 2021 Qualifier 1 Pitch Report, DC vs CSK
मुख्य बातें
  • दिल्ली और चेन्नई रविवार को पहले क्वालीफायर में टकराएंगी
  • दोनों का यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा
  • जानिए, दुबई स्टेडियम की पिच और मौसम का संभावित हाल

Today IPL Match Pitch Report, Delhi vs Chennai Qualifier 1: दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) रविवार को आईपीएल 2021 का पहला क्वालीफायर खेलने उतरेंगी। दोनों टीमों का मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। दिल्ली ने मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन करने के बाद प्लेऑफ में जगह बनाई है। डीसी लीग चरण में 20 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज रही। चेन्नई की टीम ने 18 अंक लेकर दूसरे स्थान हासिल किया। अब दोनों टीमें के बीच खुद को बेस्ट साबित करने की जंग होगी। दिल्ली और चेन्नई में से जो भी टीम यह मैच जीतेगी, वो फाइनल में एंट्री कर लेगी। वहीं, हारने वाली टीम एलिमिनेटर मुकाबले की विजेता टीम से दूसरे क्वालीफायर में टकराएगी। 

आज कैसी होगी मुकाबले की पिच? (DC vs CSK Pitch Report)

दुबई की पिच अब तक शानदार रही है। यहां कई कड़े मुकाबले देखने को मिले हैं। हालांकि, बल्लेबाजों की तुलना में तेज गेंदबाज ज्यादा हावी रहे हैं। इस मैदान में एक ओवर में 9 रन से ज्यादा बनाना आसान नहीं। दिल्ली और चेन्नई के मैच में एक बार फिर तेज गेंदबाजों को फायदा मिलने की उम्मीद है। स्पिनर्स भी अहम भूमिका निभा सकते हैं। वहीं, बल्लेबाज पावर प्ले में धमाल मचा सकते हैं। इस स्टेडियम में 165-175 के स्कोर का बचाव किया जा सकता है। बता दें कि दूसरे चरण में दुबई में 11 मुकाबले खेला जा चुके हैं, जिसमें लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम 8 मैच जीते हैं। ऐसे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली टीम को लाभ मिल सकता है।

आज कैसे रहेगा दुबई का मौसम (Dubai weather today)

दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स का मैच शाम साढ़े बजे से शुरू होगा। रविवार को मुकाबले के समय मौसम साफ रहेगा। हालांकि, खिलाड़ियों को थोड़ी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। दुबई में तापमान के 32-34 डिग्री सेल्सियस के आसापास रहने की संभावना है। वहीं, उमस 63-65 फीसदी रह सकती है। बारिश की कोई उम्मीद नहीं है और हवा 12 किमी प्रति घंटा की गति से चल सकती है। गौरतलब है कि दिल्ली ने मौजूदा चरण में दुबई में तीन मैच खेले हैं, जिसमें उसने दो जीते और एक गंवाया। दूससरी ओर, चेन्नई भी इस मैदान पर तीन बार उतरी है, लेकिन उसे सिर्फ एक मैच में ही विजय नसीब हुई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल