लाइव टीवी

RR vs CSK Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2021: जानें, राजस्थान-चेन्नई मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

Updated Oct 02, 2021 | 13:35 IST

RR vs CSK Pitch Report, Abu Dhabi Weather Forecast Today, IPL 2021: आईपीएल 2021 में आज राजस्थान रॉयल्स (एमआई) और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने होंगी। जानिए, पिच रिपोर्ट और अबुधाबी के मौसम का संभावित हाल।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स मैच की पिच रिपोर्ट।
मुख्य बातें
  • आईपीएल का 47वां मैच राजस्थान-चेन्नई के बीच होगा
  • दोनों टीमें अबुधाबी के जायद स्टेडियम में टकराएंगी
  • जानें, मुकाबले की पिच और मौसम का संभावित हाल

पिछले सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने आईपीएल 2021 में अब तक दमदार प्रदर्शन किया है। पहले चरण के बाद सीसएके का यूएई में खेले जा रहे दूसरे चरण में भी धमाल जारी है। धोनी ब्रिगेड लगातार चार मैच अपने चर चुकी है और अब शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत का पंजा जड़ने उतरेगी। दोनों टीमें शाम साढ़े सात बजे से अबुधाबी के जायद क्रिकेट स्टेडियम में टकराएंगी। राजस्थान की हालत खस्ता है और वो 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सातवें नंबर पर है। वहीं, चेन्नई की टीम 18 अंक लेकार तालिका में टॉप पर काबिज है और प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी है।

अबुधाबी की पिच का हाल

अबुधाबी की पिच काफी संतुलित है। इस विकेट पर 160 से ज्यादा का स्कोर टक्कर वाला होता है। यहां टॉस निर्णायक भूमिका निभा सकता है।  पिछले मैच इस मैदान पर मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया था। पंजाब ने 135/6 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मुंबई 4 विकेट खोकर जीत दर्ज करने में कामयाब रही थी। बता दें कि दूसरे चरण में जायद स्टेडियम में पांच मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें चार बार टारगेट चेज करने वाली टीम के हाथ सफलता लगी है। यहां बल्लेबाजों को अभी तक पिच से कुछ खास मदद नहीं मिली है। हालांकि, तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद जरूर मिली है।

अबुधाबी के मौसम का हाल

अबू धाबी का मौसम गर्म रहने की उम्मीद है। यहां के बारिश की कोई संभावना नहीं है। तापमान 35 से 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार हैं। उमस 59 फीसदी रहने की संभावना है।  ऐसे में राजस्थान और चेन्नई के खिलाड़ियों को थोड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। खासकर तेज गेंदबाजों के लिए मौसम की चुनौती सबसे ज्यादा होगी। गर्मी और उमस के कारण रफ्तार पर असर डाल सकती है। गौरतलब है कि राजस्थान और चेन्नई की टीम मौजूदा चरण में अबुधाबी के मैदान पर एक-एक मैच खेल चुकी हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल