लाइव टीवी

RR vs MI Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2021: कैसी होगी राजस्थान-मुंबई मैच की पिच और मौसम

Updated Oct 05, 2021 | 10:28 IST

RR vs MI Pitch Report, Sharjah Weather Forecast Today, IPL 2021: आज आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और मुंबई इंडियंस (एमआई) टकराएंगी। जानिए, कैसी होगी मैच की पिच और कैसा रहेगा शारजाह का मौसम।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और मुंबई इंडियंस (एमआई) मैच की पिच रिपोर्ट।
मुख्य बातें
  • आईपीएल के 51वें मैच में राजस्थान-मुंबई की टक्कर
  • दोनों का आमना-सामना शारजाह स्टेडियम में होगा
  • जानें, मैच की पिच और शारजाह के मौसम का हाल

Rajasthan Royals vs Mumbai Indians Pitch Report: आईपीएल 2021 में मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और मुंबई इंडियंस (एमआई) का आमना-सामना होगा। दोनों टीमों के बीच मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आरआर और एमआई का मौजूदा सीजन में यह 13वां मैच है। वहीं, दोनों दूसरे चरण में छठी बार मैदान पर उतरेंगी। राजस्थान 12 मैचों में 10 अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर है। उसने 5 जीते हैं और 7 गंवाए हैं। मुंबई इतने ही मैचों में 10 अंक के साथ सातवें स्थान पर है। आरआर और एमआई के लिए यह मैच बहुत अहम है, क्योंकि हारने वाली टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी।

IPL 2021, RR vs MI Live Score: यहां देखें मैच का लाइव स्कोरकार्ड

कैसी होगी मुकाबले की पिच

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम की पिच से बल्लेबाजों और गेंदबाजों को अच्छी मदद मिलने की उम्मीद है। तेज गेंदबाजों के पूरे मैच में हावी रहने की संभावना है जबकि स्पिनर मिडिल ओवरों में घातक सबाति हो सकते हैं। हालांकि, बल्लेबाजों को पिछले साल की तरह इस बार विकेट से काफी फायदा नहीं मिला है। मौजूदा चरण में शारजाह के मैदान पर खेले गए 6 मैचों में से सिर्फ एक में ही 150 का आंकड़ा पार हो सका है। इस दौरान पांच मैच लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने अपने नाम किए। ऐसे में यहां 150 से अधिक के स्कोर पर कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

कैसा होगा शारजाह का मौसम

मुंबई इंडियंस दूसरे चरण में शारजाह में एक मुकाबले खेल चुकी है। ऐसे में उसे यहां की परिस्थितियों का बखूबी अंदाज होगा। दूसरी ओर, राजस्थान इस स्टेडियम में अपना पहला मैच खेलेगी। बता दें कि मंगलवार शाम को जब मैच खेला जाएगा तो मौसम के साफ रहने की संभावना है। हालांकि, खिलाड़ियों को थाड़ी गर्मी झेलनी पड़ सकती है। तापमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस के आसापास रहने की उम्मीद है। उमस 60 फीसदी के करीब रह सकती है। वहीं, बारिश के कोई आसार नहीं हैं। हवा 13-15 किमी प्रति घंटा की गति से चल सकती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल