लाइव टीवी

IPL 2022 Auction 2022: शमी के लिए भिड़ी चार टीमें, इतने करोड़ खर्च कर गुजरात टाइटंस ने मारी बाजी

Updated Feb 12, 2022 | 17:03 IST

Mohammed Shami Auction Price: पंजाब के लिए कई सीजन खेल चुके भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस बार अब नई टीम गुजरात से खेलते हुए नजर आएंगे।

Loading ...
शमी के भिड़ी चार टीमें, गुजरात टाइटंस के हाथ लगी बाजी
मुख्य बातें
  • पंजाब किंग्स के मोहम्मद शमी को गुजरात टाइटन्स ने खरीदा
  • गुजरात ने शमी के लिए 6.25 करोड़ रुपये की रकम अदा की
  • शमी के लिए 2 करोड़ रुपये था बेस प्राइज

Mohammed Shami Auction: आईपीएल-2022 की मेगा नीलामी (IPL Mega Auction) में में कई खिलाड़ियों को उम्मीद से कई शानदार पैसा मिल रहा है या यूं कहें कि उन पर पैसा बरस रहा है। ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं भारत के तेज गेंदबाज मो. शमी। पिछले कुछ सीजन में पंजाब के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले बेहतरीन तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को मार्की खिलाड़ियों में रखा गया था यानी उन खिलाड़ियों की सूची में जिन पर पहले बोली लगाई गई। गुजरात के अलावा शमी के लिए लखनऊ सुपर जाएंट्स और केकेआर ने भी बोली लगाई।

79 विकेट हैं शमी के नाम

 दाएं हाथ के इस गेंदबाज को इस नीलामी में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने लंबी बोली प्रतिस्पर्धा के बाद अपने पाले में कर लिया। शमी के लिए गुजरात ने 6.25 करोड़ रुपये की रकम अदा की है। गुजरात की टीम के कप्तान भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हैं। मोहम्मद शमी ने अब तक आईपीएल में 79 मैच खेले जिसमें उन्होंने 30.40 के औसत और आठ से अधिक के इकॉनमी रेट के साथ 79 विकेट लिए हैं। शमी डेथ ओवरों में विकेट और रनों पर अंकुश लगाने के लिए जाने जाते हैं।

IPL 2022 Players Auction LIVE Updates: तीसरे सेट की नीलामी शुरू, लखनऊ सुपरजायंट्स ने जेसन होल्‍डर को 8.75 करोड़ रुपए में खरीदा

शमी ने किया था शानदार प्रदर्शन

2020 में शमी ने 14 मैचों में 20 विकेट लिए थे। पिछले सीजन में उन्होंने पंजाब के लिए पूरे 14 मैच खेले  तथा 19 विकेट अपने नाम किए हैं। कोलकाता और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल चुके शमी को इस बार उनकी टीम ने रिटेन नहीं किया है। आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर इस ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं।  भारत के स्टायलिश बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को लेकर इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी के पहले दिन शनिवार को टीमों में अपेक्षा के अनुरूप काफी होड़ रही और आखिर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 12 करोड़ 25 लाख रूपये में खरीदा ।

IPL 2022 Auction live updates: आईपीएल नीलामी की ताजा अपडेट्स जानने के लिए क्लिक करें

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल