लाइव टीवी

David Warner in IPL Auction 2022: आईपीएल 2022 में डेविड वॉर्नर की पुरानी टीम में हुई वापसी, इतने में खरीदे गए

Updated Feb 12, 2022 | 13:03 IST

David Warner IPL 2022 Auction price, team: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज व सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर को आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में दिल्ली की टीम ने खरीद लिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
आईपीएल 2022 नीलामीः डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स में खरीदा
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 की नीलामी में डेविड वॉर्नर का क्या हाल रहा
  • डेविड वॉर्नर को मिली नई आईपीएल टीम, हुई पुरानी टीम में वापसी
  • दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर खुद हैदराबाद से अलग हो गए थे

David Warner, IPL 2022 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के लिए आईपीएल नीलामी (IPL Mega Auction 2022) में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की हमेशा की तरह जबरदस्त मांग रही है। तकरीबन 47 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने आईपीएल के लिए अपना नाम रजिस्टर कराया था। इन सभी खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसकी मांग हमेशा से आईपीएल में रही है। हालांकि उनके पिछला आईपीएल सीजन विवादों से भरा रहा। हम बात कर रहे हैं डेविड वॉर्नर की। आइए जानते हैं इस बार की नीलामी में उनका क्या हुआ।

ऑस्ट्रेलिया के धुआंधार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को इस बार की आईपीएल नीलामी में शीर्ष बेस प्राइस वर्ग (2 करोड़ रुपये) में रखा गया था। वॉर्नर को इस नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 6 करोड़ 25 लाख रुपये में खुद से जोड़ लिया है। इस 35 वर्षीय बल्लेबाज ने अब तक आईपीएल सिर्फ दो टीमों के लिए खेला था। वो पहले भी दिल्ली की टीम का हिस्सा रह चुके हैं इसलिए उनकी इस टीम में वापसी हुई है, उसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद से जुडे थे जिसके साथ उन्होंने अपनी कप्तानी में खिताब भी जीता।

डेविड वॉर्नर का आईपीएल करियर बेहद शानदार रहा है। उन्होंने अब तक आईपीएल इतिहास में किसी भी विदेशी खिलाड़ी से ज्यादा रन बनाए है। आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में वो टॉप-5 के अंदर एकमात्र विदेशी खिलाड़ी हैं। डेविड वॉर्नर ने अब तक 150 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 5449 रन निकले हैं। उन्होंने आईपीएल में 4 शतक और 50 अर्धशतक भी लगाए हैं।

टूटने वाले हैं सारे रिकॉर्ड, जानिए आईपीएल के मीडिया अधिकारों से अब BCCI को होगी कितने करोड़ की कमाई

पिछले आईपीएल सीजन में डेविड वॉर्नर तब चर्चाओं में आए थे जब शुरुआती चरण में सनराइजर्स हैदराबाद अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी तो वॉर्नर को टीम से ड्रॉप किया गया था। जिसके बाद वॉर्नर ने कप्तानी छोड़ दी थी और वो दोबारा पूरे सीजन में SRH से खेलते नहीं दिखे। उनकी जगह केन विलियमसन को हैदराबाद टीम की कमान सौंप दी गई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल