लाइव टीवी

CSK vs KKR, IPL 2022: अबतक एकतरफा रही है चेन्नई और कोलकाता के बीच भिड़ंत, कायम रहेगा ये सिलसिला?   

Updated Mar 25, 2022 | 16:29 IST

CSK vs KKR head to head: आईपीएल के नए सीजन का आगाज शनिवार को रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीमों के बीच भिड़ंत के साथ होने जा रहा है। जानिए कैसा है दोनों का एक दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड?

Loading ...
रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर
मुख्य बातें
  • चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत के साथ होगा सीजन का आगाज
  • पिछली बार फाइनल में एक दूसरे से भिड़ी थीं दोनों टीमें, चेन्नई ने उस मुकाबले में हासिल की थी जीत
  • दोनों टीमें इस बार नए कप्तान के साथ मैदान में उतर रही हैं

मुंबई: आईपीएल 2022 का आगाज शनिवार पिछले बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत के साथ होने जा रहा है। दोनों टीमों के बीच अक्टूबर में हुए खिताबी मुकाबले के साथ सीजन का अंत हुआ था। जिसमें धोनी की सेना विजयी हुई थी। 

ऐसे में नए सीजन का आगाज भी इन दोनों टीमों के बीच भिड़ंत के साथ होने जा रहा है। दो बार की चैंपियन केकेआर की नजर चार बार की चैंपियन चेन्नई को पटखनी देकर जीत के साथ शुरुआत करने की होगी। लेकिन दोनों टीमों इस बार नए कप्तान के साथ मैदान में उतरेगी। एमएस धोनी ने सीजन के आगाज से ठीक पहले कप्तानी रवींद्र जडेजा के हाथों में सौंपी है। वहीं केकेआर ने की कमान श्रेयस अय्यर के हाथों में होगी। 

नए कप्तान के साथ उतरेंगी दोनों टीमें 
श्रेयस अय्यर उसी मैदान पर केकेआर की कप्तानी करने जा रहे हैं जहां उनके पास घरेलू क्रिकेट खेलने का लंबा अनुभव है। वो मैदान की पिच और चप्पे-चप्पे से और उन सभी बातों से अच्छी तरह वाकिफ हैं जो मैच में असर डाल सकती हैं। अय्यर के पास आईपीएल में कप्तानी करने का पुराना अनुभव है जबकि जडेजा पहली बार टीम की कमान संभालेंगे। ऐसे में निश्चित तौर पर विकेट के पीछे खड़े धोनी की मदद जडेजा का मिलती रहेगी। जिस तरह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी छोड़ने के बाद उन्होंने विराट कोहली को बतौर कप्तान स्थापित होने में मदद की थी। एक बार फिर चेन्नई की टीम में धोनी वही भूमिका अदा करते नजर आएंगे। 

चेन्नई का पलड़ा रहा है भारी
दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 28 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें  से 18 में चेन्नई सुपर किंग्स और 9 में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत हासिल हुई है। जबकि एक मुकाबले का कोई परिणाम नहीं निकला। इस मुकाबले से पहले दोनों टीमों वानखेड़े स्टेडियम में एक बार भिड़ी हैं जिसमें बाजी चेन्नई के हाथ लगी थी। दोनों टीमों के बीच पिछले तीन सीजन में खेले गए सात मुकाबलों में से 6 में चेन्नई और 1 में कोलकाता विजयी रही है।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल