लाइव टीवी

IPL 2022, RCB vs KKR Playing 11: श्रेयस अय्यर बैंगलोर के खिलाफ इस प्‍लेइंग 11 के साथ संभाल सकते हैं मैदान

Updated Mar 30, 2022 | 12:09 IST

IPL 2022, RCB vs KKR Playing 11 prediction: कोलकाता नाइट राइडर्स की बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से भिड़ंत होगी। श्रेयस अय्यर इस प्‍लेइंग 11 के साथ मैदान संभाल सकते हैं।

Loading ...
कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन।
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का छठा मैच
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर-कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर
  • कोलकाता ने पहले मैच में विजयी परचम फहराया था

RCB vs KKR Prediction Playing 11: आईपीएल 2022 में शानदार आगाज करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) बुधवार को रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ दूसरा मैच खेलने के लिए उतरेगी। दोनों टीमों की नवी मुंबई के डी वाय पाटिल स्टेडियम में टक्कर होगी। केकेआर ने पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 6 विकेट से शिकस्त दी थी। चेन्नई ने 5 विकेट गंवाने के बाद महज 132 रन का टारगेट दिया था, जिसे केकेआर ने 4 विकेट के नुकसान पर गेंदें बाकी रहते हासिल कर लिया।

ऐसे में श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता टीम अब बैंगलोर के सामने अपनी जीत की लय को कायम रखने की फिराक में होगी। बता दें कि आरसीबी को पहले मैच में पंजाब किंग्स के हाथों 5 विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा था। कोलकाता और बैंगलोर के बीच आईपीएल में अब तक 29 मुकाबले खेले गए हैं। इस दौरान केकेआर ने 16 और आरसीबी ने 13 मैचों में बाजी मारी है। आइए आपको बताते हैं कि श्रेयस बैंगलोर के विरुद्ध किस प्लेइंग इलेवन को आजमा सकते हैं।

ओपनिंग 

कोलकाता की टीम ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर अनुभवी अजिंक्‍य रहाणे और युवा बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को फिर से मौका देगी। दोनों ने चेन्नई के सामने पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े थे। रहाणे ने 44 और वेंकटेश ने 16 रन की पारी खेली थी। 

मिडिल ऑर्डर

केकेआर का मिडिल ऑर्डर तगड़ा है, जिसकी थोड़ी सी झलक पहले मैच में दिखी।  नितीश राणा ने तीसरे नंबर पर उतरकर 17 गेंदों में 21 और चौथे नंबर पर आए कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने 19 गेंदों में नाबाद 20 रन जुटाए। वहीं, सैम बिलिंग्स और विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जेक्सन दमदार शॉट खेल सकते हैं।

ऑलराउंडर्स

केकेआर को अपने स्टार ऑलाउंडर्स आंद्रे रसेल और सुनील रसेल से मौजूदा सीजन में काफी उम्मीदें हैं। दोनों के चेन्नई के खिलाफ सिर्फ गेंदबाजी का मौका मिला था। नरेन की तुलना में रसेल थोड़े महंगे साबित हुए थे। हालांकि, रसेल ने 4 ओवर में 38 रन देकर एक विकेट झटका था जबकि नरेन ने 4 ओवर में 15 रन खर्च कर कोई शिकार नहीं किया।

गेंदबाज

केकेआर के गेंदबाजी आक्रमण में बदलाव की कोई संभावना नहीं हैं। नरेन और रसेल के अलावा स्पिनर वरुण चक्रवर्ती, तेज गेंदबाज उमेश यादव, शिवम मावी और चमिका करुणारत्‍ने फिर मैदान पर उतर सकते हैं। उमेश ने पहले मैच में कमाल की गेंदबाजी की थी। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर दो अहम विकेट लिए और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। 

केकेआर की संभावित प्‍लेइंग 11 (KKR Predicted Playing 11)

श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, नितीश राणा, सैम बिलिंग्‍स, शेल्डन जेक्सन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल