लाइव टीवी

''उसने दिखा दिया कि कितना विस्फोटक है'', 20 वर्षीय खिलाड़ी के धमाल से जीती राजस्थान तो फूले नहीं समाए सैमसन

Updated Apr 27, 2022 | 06:28 IST

Sanju Samson on RCB vs RR Match: राजस्थान रॉयल्स ने 150 से कम का स्कोर बनाने के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को करारी मात दी। जानिए, जीतने के बाद कप्तान संजू सैमसन ने क्या कहा?

Loading ...
संजू सैमसन (तस्वीर साभार- आईपीएल)
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • राजस्थान बनाम बैंगलोर मुकाबला
  • राजस्थान ने शानदार जीत दर्ज की

राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 29 रन से विजयी पचरम फहराया। राजस्थान ने 144 रन बनाए और बैंगलोर को 19.3 ओवर में ढेर कर दिया। कुलदीप सेन (20 रन देकर 4 विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (17 रन खर्च कर 3 विकेट) ने जहां गेंदबाजी में कमाल दिखाया तो 20 वर्षीय रियान पराग ने बल्ले से धमाल मचाया। उन्होंने 31 गेंदों में 3 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत नाबाद 56 रन बनाए। पराग ने यह अर्धशतकीय पारी उस मुश्किल वक्त में खेली, जब राजस्थान की टीम 68 रन पर चार विकेट गंवाकर जूझ रही थी। उन्होंने अंत तक टिककर सम्मानजकन स्कोर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई।

'तीन-चार वर्षों से पराग का समर्थन कर रहे'

आरसीबी के हराने के बाद राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि हमारे जैसी शुरुआत की थी, उसे देखते हुए वाकई यह शानदार जीत है। शुरुआती 15 ओवरों के बाद हमें रियान परा पर भरोसा था। हम पिछले तीन-चार वर्षों से पराग का समर्थन कर रहे हैं और उसने दुनिया को दिखा दिया कि वह कितना विस्फोटक हो सकता है। उम्मदी थी कि वह अच्छी पारी खेलेंगे। 150-160 का स्कोर इस पिच पर बढ़िया स्कोर था। हालांकि, जब दूसरी पारी में ओस नहीं गिरी तो मुझे लगा कि हम 10-15 रन पीछे हैं। पिच टर्न हो रही थी। हम निचले क्रम के बल्लेबाजों से अच्छी पारी और मैच जिताने का इंतजार कर था।

'अचानक से गियर बदलना मुश्किल'

सैमसन ने आगे कहा कि हमारे लगभग सभी खिलाड़ियों ने अब तक मैच जिताने वाला प्रदर्शन किया है। बैंगलोर के खिलाफ दूसरी पारी से पहले हमने बात की थी कि इस तरह के टोटल, ऐसी पिच और परिस्थितियों में बल्लेबाजों के लिए अचानक से गियर बदलना मुश्किल होता है। ऐसे में हमने दबाव बनाने की रणनीति पर जोर दिया। इसक अलावा आरआर के कप्तान प्लेइंग इलेवन में तीन फेरबदल करने को लेकर कहा कि हम विरोधियों और परिस्थितियों के आधार पर कुछ बदलाव करते हैं। हालांकि, जिन लोगों को ड्रॉप किया जा रहा है, उन्हें क्लीयरटी देना भी जरूरी है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल