लाइव टीवी

बीसीसीआई का प्लान तैयार, भारत में होगा आईपीएल 2022 का आयोजन, इन शर्तों पर खेले जाएंगे मैच

Updated Jan 22, 2022 | 17:46 IST

IPL 2022 Will held in India: आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में होने की पुष्टि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने की है। 

Loading ...
आईपीएल ट्रॉफी
मुख्य बातें
  • आईपीएल नीलामी के लिए इस बार दुनियाभर के 1214 खिलाड़ियों ने कराया है रजिस्ट्रेशन
  • 12-13 फरवरी को होगा खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन
  • ऐसे में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने 15वें सीजन के भारत में आयोजन की कर दी है पुष्टि

नई दिल्ली: आईपीएल की दो नई टीमों अहमदाबाद और लखनऊ ने शुक्रवार को नीलामी से पहले अपने 3-3 रिटेन्ड खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया। ऐसे में अब सबकी नजरें 12-13 फरवरी को होने वाले मेगा ऑक्शन की ओर मुड़ गई हैं। शनिवार को बोर्ड ने नीलामी के लिए नामांकन कराने वाले 1214 खिलाड़ियों को नाम की पुष्टि कर दी। 

शनिवार को आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के सदस्यों और आईपीएल टीमों के बीच वर्चुअल मीटिंग हुई जिसमें आगामी सीजन के कई मसलों पर चर्चा हुई। जिसमें कोरोना संकट के बीच आईपीएल 2022 के भारत में आयोजन को लेकर भी चर्चा हुई। समाचार एजेंसी एएनआई ने बीसीसीआई के सूत्र के हवाले से बताया है कि आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में होगा। आईपीएल -15 का आयोजन मुंबई के तीन स्टेडियम में दर्शकों की गैर-मौजूदगी में होगा। 

मुंबई के तीन स्टेडियम में खेले जाएंगे सभी मैच
रिपोर्ट के मुताबिक, आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में दर्शकों की गैरमौजूदगी में होगा। टूर्नामेंट के सभी मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया और डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले जाएंगे। अगर जरूरत पड़ी तो मैचों का आयोजन पुणे में भी किया जा सकता है।

आपात स्थिति में यूएई-दक्षिण अफ्रीका में हो सकता है आयोजन
हालांकि बोर्ड आईपीएल का आयोजन विदेश में भी करने की योजना बना रहा है। यूएई और दक्षिण अफ्रीका में आपात स्थिति में टूर्नामेंट का आयोजन हो सकता है। वहीं श्रीलंका ने भी आईपीएल 2022 की मेजबनी की इच्छा जताई है। ऐसे में बीसीसीआई इस बारे में सही समय पर फैसला करेगा।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल