लाइव टीवी

आईपीएल 2022: स्टेडियम में दर्शकों की संख्या को लेकर महाराष्ट्र सरकार और बीसीसीआई की बैठक में हुआ अहम फैसला

Updated Mar 02, 2022 | 18:24 IST

बीसीसीआई की महाराष्ट्र सरकार के साथ आईपीएल 2022 के लिए मैदान में दर्शकों की संख्या को लेकर बड़ा फैसला बुधवार को हुआ। बैठक में आदित्य ठाकरे और बीसीसीआई के पदाधिकारी और महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के अहम अधिकारी मौजूद थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
आईपीएल 2022 के आयोजन के लिए हुई महाराष्ट्र सरकार और बीसीसीआई के बीच बैठक
मुख्य बातें
  • मुंबई और पुणे में होगा आईपीएल 2022 के मैचों का आयोजन
  • बीसीसीआई के सीईओ, महाराष्ट्र सरकार और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच हुई अहम बैठक
  • पहले चरण में 15 अप्रैल तक स्टेडियम में 25 प्रतिशत दर्शकों को आने की दी गई है मंजूरी

मुंबई: आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च को होने का फैसला करने के बाद बीसीसीआई और गवर्निंग काउंसिल टूर्नामेंट के आयोजन के विभिन्न पहलुओं पर काम करने में जुटी है। ऐसे में बीसीसीआई की महाराष्ट्र सरकार के साथ हुई बैठक में मैदान में आने वाले दर्शकों की संख्या को लेकर बड़ा फैसला हुआ है। 

रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना का स्थिति को देखते हुए 26 मार्च से 15 अप्रैल तक स्टेडियम में कुल क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति होगी। 15 अप्रैल के बाद कोरोना की स्थिति को देखते हुए इस फैसले की समीक्षा की की जाएगी। 

बुधवार को राज्य के पर्यटन और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे और अन्य मंत्री एकनाथ शिंदे की बीसीसीआई के कार्यकारी सीईओ हेमांग अमीन और मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के कई प्रमुख अधिकारियों ने एक बैठक में हिस्सा लिया। जिसमें टूर्नामेंट के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की गई। बैठक का आयोजन मालाबार हिल्स स्थित सहयाद्री गेस्ट हाउस में हुआ। 

मुंबई और पुणे में होगा आईपीएल 2022 का आयोजन
आईपीएल 2022 का आयोजन इस बार भारत में हो रहा है। मुंबई के तीन स्टेडियम के अलावा पुणे में टूर्नामेंट को आयोजित कराए जाने जाने की योजना है। पिछले सीजन में दो चरण में आईपीएल का भारत और यूएई में आयोजिन हुआ था। ऐसे में इस बार बीसीसीआई भारत में ही टूर्नामेंट का पूरी तरह आयोजन करना चाहता है।



आदित्य ठाकरे ने कहा सुनिश्चित करेंगे बगैर किसी परेशानी के हो आईपीएल

बुधवार की बैठक में महाराष्ट्र सरकार के मंत्रियों के अलावा पुलिस के आला अधिकारी और मुंबई, थाणे और नवी मुंबई की महानगर पालिका के आलाधिकारी भी शामिल थे। इस बात की जानकारी आदित्य ठाकरे ने ट्वीट करके दी। उन्होंने ये भी बताया कि पुणे के मैचों के आयोजन संबंध में जल्द ही एक अन्य बैठक जल्द होगी। हम चाहते हैं कि टूर्नामेंट का हमारे शहरों में सफलतापूर्वक आयोजन हो सके। आईपीएल के महाराष्ट्र में आने का मतलब है कि मैच विदेश में नहीं खेले जाएंगे। यह देश और राज्य दोनों के लिए मनोबल बढ़ाने वाली बात है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल