लाइव टीवी

आईपीएल के इस रिकॉर्ड होल्डर गेंदबाज पर टीमें लगा सकती है मोटा दांव? भज्जी ने भी की है भविष्यवाणी

Updated Feb 10, 2022 | 06:00 IST

Alzarri Joseph IPL 2022 Auction: वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ आईपीएल नीलामी में करोड़ों की बारिश हो सकती है। इस बात की भविष्यवाणी हरभजन सिंह ने भी कर दी है।  

Loading ...
अल्जारी जोसेफ
मुख्य बातें
  • अल्जारी जोसेफ ने भारत के वनडे सीरीज में की है शानदार गेंदबाजी
  • दो मैच में झटके हैं बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट, विराट और रोहित का भी किया है शिकार
  • उनके नाम दर्ज है आईपीएल इतिहास में एक मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड

अहमदाबाद: भारत और वेस्टइंडीज(India vs West Indies) के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के दो मैचों में आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए कमर कस चुकी सभी 10 टीमों की नजरें टिकी हैं। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी भी इस सीरीज में अपने प्रदर्शन के बल टीमों को प्रभावित करने और अपनी दावेदारी पेश करने में जुटे हैं।

ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ। अल्जारी जोसेफ आईपीएल(IPL) के लिए कोई नया नाम नहीं है। दो साल पहले मुंबई इंडियन्स(Mumbai Indians) के लिए खेलते हुए जोसेफ ने सनराइजर्स हैदराबाद(Sunrisers Hyderabad) के खिलाफ धमाल मचाया था और 3.4 ओवर में 12 रन देकर 6 विकेट झटके थे। दुर्भाग्यवश उस प्रदर्शन के बाद अल्जारी चोटिल हो गए और कई महीने क्रिकेट से दूर रहे। ऐसे में लंबे अंतराल के बाद वो आईपीएल में वापसी करने जा रहे हैं। 

पूरी तरह फिट हैं अल्जारी 
पहले दो वनडे में अल्जारी जोसेफ ने शानदार गेंदबाजी करके यह साबित कर दिया है कि वो पूरी तरह फिट हैं। उन्होंने सीरीज के पहले वनडे में 7 ओवर में 45 रन देकर दो विकेट लिए थे। इस दौरान उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा(Rohit Sharma) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के विकेट हासिल किए थे। पहले मुकाबले में महंगे साबित हुए जोसेफ ने दूसरे मैच में 10 ओवर में 36 रन देकर 2 विकेट झटके। ऐसे में उन्होंने दो मैच में यह साबित कर दिया है कि वो पूरी तरह फिट हैं और विकेट टेकर हैं। 

डेब्यू मैच में झटके थे 6 विकेट 
अल्जारी जोसेफ को साल 2020 में हुई आईपीएल नीलामी( IPL Auction) में 50 लाख के बेस प्राइज पर किसी टीम ने नहीं खरीदा था। 2019 में जोसेफ एडम मिल्ने के रिप्लेसमेंट के रूप में मुंबई इंडियन्स में शामिल हुए थे और पहले ही मैच में  कहर बरपाया था और 6 विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। आईपीएल में उन्होंने केवल 3 मैच खेले हैं और उन्होंने इस दौरान 10 की औसत से 6 विकेट झटके हैं। यानी दो मैच में वो एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके। उसके बाद से उन्हें आईपीएल में दोबारा मौका नहीं मिला।

भज्जी ने कर दी है करोड़पति बनने की भविष्यवाणी
आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 25 वर्षीय अल्जारी जोसेफ ने 75 लाख रुपये के बेस प्राइज के साथ उतर रहे हैं। ऐसे में हरभजन सिंह ने दूसरे वनडे में उनके प्रदर्शन को देखकर भविष्यवाणी कर दी है कि अल्जारी जोसेफ (Alzarri Joseph) पर करोड़ों की बोली लग सकती है। भज्जी ने ट्वीट किया कि अल्जारी जोसेफ आईपीएल नीलामी में करोड़पति बन सकते हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल