लाइव टीवी

तय नहीं है IPL 2020 समय पर होगा या नहीं, इस तारीख को अंतिम फैसला

Updated Mar 12, 2020 | 13:56 IST

Indian Premier League 2020: कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इंडियन प्रीमियर लीग 2020 पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। लीग का पहला मैच इसी महीने खेला जाना है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
सौरव गांगुली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। टूर्नामेंट का आयोजन 29 मार्च से 24 मई तक होना है लेकिन अंतिम फैसला अब आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में लिया जाएगा। कोरोना वायरस के चलते पिछले कुछ दिनों में देश और विदेश में होने वाले खेलों के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया है या फिर वायरस के प्रसार को रोकने के लिए बंद दरवाजों में खेल को आयोजित किया गया है। 

हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रमुख सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल 2020 अपने निर्धारित समय पर ही आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हर जगह टूर्नामेंट चल रहे हैं। इंग्लैंड की टीम श्रीलंका में है। दक्षिण अफ्रीका की टीम यहां है। कोई मसला नहीं है। उन्होंने कहा कि काउंटी टीमें दुनिया भर में यात्रा कर रही है। वे खेलने के लिए अबुधाबी, यूएई जा रही हैं। इसलिए किसी तरह की समस्या नहीं है।

इसी हफ्ते होगी काउंसिल की बैठक

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक 14 मार्च को होने वाली है, जिसमें लीग के आगामी सीजन के भाग्य का फैसला किया जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह बैठक में शामिल होंगे। इसके अलावा मुंबई में होने वाली इस बैठक में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल भी मौजूद होंगे। पटेल ने न्यू इंडियन एक्सप्रेस से कहा, 'सरकार की ओर से कोई एडवायजरी नहीं दी गई है और यदि कोई है तो हम उसका पालन करेंगे।'

उन्होंने कहा, 'टूर्नामेंट अभी कई सप्ताह दूर है। तत्काल कोई फैसला लेने की आवश्यकता नहीं है। हम बैठक में फायदा और नुकसान पर चर्चा करेंगे। यदि आप देखें तो दुनिया भर में क्रिकेट की इवेंट तय योजना के अनुसार चल रहे हैं।' गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एकदिवसीय श्रृंखला की शुरुआत से पहले बीसीसीआई ने कोरोना वायरस से बचने के लिए खिलाड़ियों के लिए एक सूची जारी की थी जिसमें उन्हें बताया गया था कि क्या करना है और क्या नहीं करना है।

खिलाड़ी दिशानिर्देशों का पालन करें

बीसीसीआई ने बुधवार को एक विज्ञप्ति में कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की मेडिकल टीम कोरोना वायरस की स्थिति की निगरानी कर रही है। सभी खिलाड़ियों, टीम सहयोगी स्टाफ, राज्य संघों को डब्ल्यूएचओ के साथ-साथ भारत सरकार के स्वास्थ्य और कल्याण मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए मानक दिशानिर्देशों बारे में भी बताया गया है। वहीं, खेल सचिव राधेश्याम जुलानिया ने बताया है कि बीसीसीआई सहित सभी राष्ट्रीय महासंघों को स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह का पालन करने और बड़ी तादाद में एकत्रित होने से बचने के लिए कहा गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल